Move to Jagran APP

अपनी मांगों की पूर्ति के लिए 17 फरवरी से स्कूलों में तालाबंदी करेंगे शिक्षक Bhagalpur News

विभिन्‍न मांगों की पूर्ति के लिए शिक्षकों ने आंदोलन का रूख अख्तियार कर लिया है। इसके लिए प्रारंभिक शिक्षक की भागलपुर जिला इकाई की बैठक हुई।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 09 Feb 2020 02:50 PM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 02:50 PM (IST)
अपनी मांगों की पूर्ति के लिए 17 फरवरी से स्कूलों में तालाबंदी करेंगे शिक्षक Bhagalpur News
अपनी मांगों की पूर्ति के लिए 17 फरवरी से स्कूलों में तालाबंदी करेंगे शिक्षक Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। नवगछिया प्रखंड के तेतरी दुर्गा मंदिर में प्रारंभिक शिक्षक भागलपुर जिला इकाई की बैठक हुई, जिसमें तय हुआ कि सरकार की दोहरी नीति के खिलाफ और अपनी मांगों की पूर्ति के लिए 17 फरवरी से विद्यालयों में तालाबंदी की जाएगी। सभी शिक्षक हड़ताल पर रहेंगे।

loksabha election banner

बैठक की अध्यक्षता विनोद यादव एवं संचालन पवन यादव ने किया। बैठक में संघ के जिलाध्यक्ष विजय कुमार सिंह भी शरीक हुए।

आंदोलन की सफलता के लिए एक संयोजन कमेटी का भी गठन किया गया, जिसमें सर्वसम्मति से श्रवण कुमार को अध्यक्ष, धनंजय पासवान को सचिव, अनुज कुमार को वरीय उपाध्यक्ष, मनोज सिंह को कोषाध्यक्ष, पंचानंद कुमार को संयोजक, पल्लवी कुमारी को संयुक्त सचिव, संजीव पांडेय को मीडिया प्रभारी एवं लुसी कुमारी को सक्रिय सदस्य चुना गया। इस मौके पर महासचिव रामनवीन कुमार, पंकज, अखिलेश कुमार, प्रशांत कुमार, दीपक कुमार सिंह आदि शिक्षक मौजूद थे।

स्कूलों में करेंगे तालाबंदी

राज्यव्यापी हड़ताल को लेकर शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति ने नारायणपुर बीआरसी में बैठक की, जिसमें 17 फरवरी से आहूत राज्यव्यापी हड़ताल पर चर्चा हुई। बैठक की अध्यक्षता समिति के संयोजक मिथिलेश कुमार और अभिमन्यु गोस्वामी ने की। शिक्षकों ने कहा कि अपनी मांगों के समर्थन सभी शिक्षक विद्यालयों में तालाबंदी करेंगे। सरकार बिहार में शिक्षकों के साथ लगातार दोहरी नीति अपना रही है। इसके खिलाफ शिक्षक अपनी आवाज बुलंद करेंगे। बैठक में बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ (मूल), बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ, बिहार प्राथमिक शिक्षक संघ, बिहार प्राथमिक शिक्षक संघ गोप गुट एवं बिहार शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के शिक्षक मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.