Move to Jagran APP

विक्रमशिला महोत्सव : CM नीतीश करेंगे उद्घाटन, दो दिवसीय समारोह 29 फरवरी से Bhagalpur News

विक्रमशिला महोत्सव के लिए पर्यटन विभाग ने 36 लाख 60 हजार रुपये दिसंबर में ही आवंटित कर दिया है। खर्च करने का जिम्मा कहलगांव एसडीओ को दिया गया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 09 Feb 2020 09:32 AM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 09:32 AM (IST)
विक्रमशिला महोत्सव : CM नीतीश करेंगे उद्घाटन, दो दिवसीय समारोह 29 फरवरी से Bhagalpur News
विक्रमशिला महोत्सव : CM नीतीश करेंगे उद्घाटन, दो दिवसीय समारोह 29 फरवरी से Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। विक्रमशिला महोत्सव 29 फरवरी और एक मार्च को मनाया जाएगा। महोत्सव के उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आमंत्रित किया जा रहा है। आमंत्रण पत्र तैयार करने का जिम्मा जिला सामान्य शाखा के प्रभारी पदाधिकारी को दिया गया है। उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए राजस्व मंत्री, जिला के प्रभारी मंत्री, पर्यटन मंत्री, कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री को भी आमंत्रित करने का निर्णय लिया गया है। उद्घाटन कार्यक्रम 29 फरवरी को शाम चार बजे शुरू होगा।

loksabha election banner

कार्यक्रम का मिनट टू मिनट तैयार करने का जिम्मा कहलगांव एसडीओ को दिया गया है। विक्रमशिला महोत्सव के लिए पर्यटन विभाग ने 36 लाख 60 हजार रुपये दिसंबर में ही आवंटित कर दिया है। खर्च करने का जिम्मा कहलगांव एसडीओ को दिया गया है। उद्घाटन में भव्यता एवं आकर्षण के लिए बौद्ध धर्म के अनुयायियों को आमंत्रित करने के साथ शंखनाद की व्यवस्था सुनिश्चित करने का दायित्व एसडीओ को दिया गया है। स्थानीय और बाहरी कलाकारों के ठहरने के लिए गेस्ट हाउस की व्यवस्था और भोजन एवं पेयजल आदि की व्यवस्था एसडीओ करेंगे। बैंकों के माध्यम से भागलपुर से कहलगांव के बीच तोरणद्वार और होर्डिंग लगाए जाएंगे। 27 फरवरी को कार्यक्रम को लेकर जागरुकता रैली निकाली जाएगी।

विक्रमशिला महोत्सव का आयोजन अंतीचक गांव स्थित अधिग्रहित भूमि पर किया जाएगा। महोत्सव के सफल आयोजन के लिए उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में एक कोषांग का गठन किया गया है। इसमें जिला सामान्य शाखा के प्रभारी पदाधिकारी, कहलगांव एसडीओ होंगे। स्थानीय एवं उत्कृष्ट कलाकारों के चयन के लिए एसडीओ की अध्यक्षता में समिति का गठन करने का भी निर्णय लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.