भागलपुर। चंपा नदी के घाट का कायाकल्प होगा। शनिवार को मेयर के कार्यालय में सशक्त स्थायी समिति की बैठक में चंपा नदी के सुंदरीकरण करने का निर्णय लिया गया। इसके तहत रोड एवं सीढ़ी का निर्माण भी किया जाएगा। इसके लिए शीघ्र ही निविदा निकाली जाएगी। बैठक की अध्यक्षता मेयर सीमा साह ने की।

दरअलस, दैनिक जागरण द्वारा चंपा नदी को बचाने के लिए 'कहां गुम हो गई चंपा' अभियान चलाया गया था। इसके बाद से लोग चंपा नदी घाट के सुंदरीकरण की मांग कर रहे थे। राज्य सरकार की ओर से भी चंपा नदी के पुनर्जीवन की पहल शुरू कर दी है। इधर, नगर निगम ने इसके घाटों के सुंदरीकरण का निर्णय लिया है।

इसके अलावा बैठक में जैन मंदिर की सड़क और नाला, मनसकामना चौक से लेकर चंपा नदी घाट तक हथिया नाला का निर्माण और प्रत्येक वार्ड में पार्षद कक्ष का निर्माण कराने का निर्णय लिया गया। इसके लिए शीघ्र निविदा निकाली जाएगी। इसके अलावा बाबू टोला की सभी गलियों में पीसीसी सड़क, नाला निर्माण, मदनीनगर, कौआकोली, वार्ड चार में तीन प्याऊ, नाथनगर में छह सीट के शौचालय का निर्माण, लालबाग में दो हजार फीट लोहा का पाइप बिछाने, वार्ड पार्षद से एनओसी मिलने के बाद ही संवेदक का भुगतान करने, लाजपत पार्क में झूला लगाने, सभी वार्डो में सोलर से संचालित प्याऊ के साथ सोखता बनाने सहित अन्य कई निर्णय लिए गए।

------------------

आज से हटाया जाएगा अतिक्रमण

बैठक में तिलकामांझी हटिया रोड से अतिक्रमण हटाने का भी निर्णय लिया गया। बैठक में डिप्टी मेयर राजेश वर्मा, नगर आयुक्त जे प्रियदर्शनी, उप नगर आयुक्त सत्येंद्र वर्मा, सदानंद सिंह, प्रसेनजीत सिंह सहित समिति के पार्षद और नगर निगम के विभागों के प्रभारी शामिल हुए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस