भागलपुर, जेएनएन। मालदा से जमालपुर के बीच चलने वाली इंटरसिटी की सवारी आने वाले दिनों में किऊल तक होगी। रेलवे ने इंटरसिटी के विस्तार करने पर सहमति दे दी है। ट्रेन के चलने दोपहर में किऊल-भागलपुर के बीच एक नई गाड़ी मिल जाएगी। नागरिक उड्ययन मंत्रालय के सदस्य आशुतोष कुमार गुरुवार को रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव से मुलाकात की।

उन्होंने इलाकों के लोगों के लिए इस ट्रेन के विस्तार का हस्ताक्षर पत्र दिए। इसके बाद चेयरमैन ने ट्रेन संख्या 13409 अप और 13410 डाउन मालदा-जमालपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का किऊल रेलवे स्टेशन तक मार्ग विस्तार करने पर सहमति दी। चेयरमैन ने महाप्रबंधक सुनीत शर्मा को इस ट्रेन का विस्तार विस्तार करने को कहा है। जल्द ही इस दिशा में पूर्व रेलवे काम करेगी। अभी मालदा इंटरसिटी का परिचालन मालदा से जमालपुर के बीच होती है। इस ट्रेन का रैक करीब चार घण्टे तक जमालपुर में खड़ी रहती है। ऐसे में इसका विस्तार किऊल तक होने से न सिर्फ यात्रियों को सहूलियत होगी बल्कि जमालपुर स्टेशन पर प्लेटफॉर्म भी खाली रहेंगे।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सदस्य ने बताया कि इस ट्रेन का समय जमालपुर से खुलने का 11.30 के आसपास होगा। वहीं, किऊल से यह ट्रेन 1.30 बजे चलेगी और 2.45 तक जमालपुर पहुंचेगी। जमालपुर से यह ट्रेन अपने पुराने समय 3.15 पर रवाना होगी। सुबह में विक्रमशिला के बाद किऊल से भागलपुर के लिए सीधा ट्रेन 3.50 बजे गया-हावड़ा है। इस ट्रेन के विस्तार होने से लखीसराय और दूसरे जिले के यात्रियों को काफी सहूलियत होगी।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस