Move to Jagran APP

कई संगठनों ने ली शपथ, मृत्युभोज न खाएंगे और न ही खिलाएंगे Bhagalpur News

इस दौरान फैसला लिया कि मृत्यु किसी भी परिवार के लिए दुखदायी होता है। इसलिए हम सब मृत्यु के बाद ना किसी को भोज दें और न ही किसी के भोज में शामिल हों।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 16 Sep 2019 08:56 AM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2019 08:56 AM (IST)
कई संगठनों ने ली शपथ, मृत्युभोज न खाएंगे और न ही खिलाएंगे Bhagalpur News
कई संगठनों ने ली शपथ, मृत्युभोज न खाएंगे और न ही खिलाएंगे Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। नवगछिया के राजेंद्र कॉलोनी में भागलपुर जिला कबड्डी संघ, बहुजन स्टूडेंट यूनियन और सोशलिस्ट युवजन सभा के तत्वाधान एक बैठक की गई, जिसमें सदस्यों ने यह शपथ ली कि हमसब मृत्युभोज का बहिष्कार करेंगे। मृत्युभोज न खाएंगे और न ही खिलाएंगे। लेकिन, पीडि़त परिवार के साथ दुख की घड़ी में साथ रहेंगे।

loksabha election banner

मौके पर सदस्यों ने कबड्डी खिलाड़ी दिवंगत फूदो कुमार की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा और उसकी तस्वीर पर श्रद्धांजलि के फूल चढ़ाए। साथ ही पीडि़त परिवार को 12000 रुपये की आर्थिक मदद की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कबड्डी संघ के सचिव गौतम कुमार प्रीतम और संचालन कबड्डी संघ के सचिव अमित कुमार ने किया। सदस्यों ने कहा कि फुदो कुमार कबड्डी का बहुत ही अच्छा खिलाड़ी था। उसकी मौत गत दिनों सड़क दुर्घटना में हो गई थी। उसके अंतिम संस्कार में पूड़ी-जलेबी का भोज किया गया, जो मन को विचलित करता है। किसी जवान की मौत पर इस तरह का आयोजन नहीं होना चाहिए। समाज के लोगों को इस तरह की सोच के विरोध में आवाज उठानी चाहिए। समाज ने जिस प्रकार बाल विवाह और सति प्रथा जैसे कुरूतियों को समाप्त किया, उसी तरह मृत्युभोज को भी समाप्त किया जाना चाहिए। इसके लिए समाज के लोगों को जागरूक करना चाहिए। मौके पर रामदेव यादव, नवीन कुशवाहा, कबड्डी संघ के प्रभाकर, अमित, सत्यम, सुमित यादव, सुमित सुमन, अनुपम आशीष, हंसराज, सूरज, मनीष, निरंजन, चंदन, बॉस्की, धर्मवीर, अंकित, चमन आदि लोग थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.