Move to Jagran APP

स्मारक स्थल का होगा सौंदर्यीकरण, जानिए... नगर निगम की क्या है योजना Bhagalpur News

भागलपुर नगर निगम ने शहर के स्‍मारकों और प्रतिमाओं के सौंदर्यीकरण का निर्णय लिया है। इसके लिए राशि भी निर्धारित की गई।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 11 Jul 2019 08:58 AM (IST)Updated: Thu, 11 Jul 2019 08:58 AM (IST)
स्मारक स्थल का होगा सौंदर्यीकरण, जानिए... नगर निगम की क्या है योजना Bhagalpur News
स्मारक स्थल का होगा सौंदर्यीकरण, जानिए... नगर निगम की क्या है योजना Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। शहर के तिलकामांझी चौक की सूरत सितंबर के बाद बदलने वाली है। नगर निगम प्रशासन ने इसके लिए कार्य योजना ही नहीं, बल्कि निविदा की प्रकिया भी शुरू कर दी है। चौक के उत्तर और पूरब दिशा में स्वतंत्रता सेनानी तिलकामांझी का स्मारक स्थल है।

loksabha election banner

यहां उनके स्मारक पार्क को विकसित करने के लिए नगर निगम छह लाख रुपये तक खर्च करेगी। 70 फीट लंबा और 18 फीट चौड़ा स्मारक पार्क बनाया जाएगा। इसमें गार्डन, बैठने की व्यवस्था और आकर्षक रोशनी की व्यवस्था होगी। इसमें सड़क के चौड़ाई का भी विशेष ध्यान रखा गया है। योजना शाखा प्रभारी आदित्य जायसवाल ने बताया कि नगर निगम की दुकानों को तोडऩे के बाद जमीन खाली पड़ा हुआ है। ऐतिहासिक धरोहर के रुप में स्मारक का निर्माण होगा। शेष भूभाग में सड़क का निर्माण किया जाएगा। इससे तिलकामांझी चौक की चौड़ाई बढ़ जाएगी।

इधर, जीरो माइल स्थित वीर कुंवर सिंह चौक के सौंदर्यीकरण पर नगर निगम 13 लाख रुपये खर्च करेगी। शहर में पूर्वी ओर से शहर प्रवेश करने के क्रम में मनमोहक चौराहे का अहसास कराएगा। योजना शाखा प्रभारी आदित्य जायसवाल ने बताया कि इन दोनों योजना के लिए निविदा की प्रकिया 23 जुलाई से शुरू होगी। 14 अगस्त तक ठेकेदार निविदा डाल सकेंगे। 16 अगस्त को निविदा प्रक्रिया समाप्त होगी और ठेकेदार का चयन कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.