Move to Jagran APP

Top Bhagalpur News of the day, 10th July 2019, सृजन घोटाला, श्रावणी मेला, स्पेशल ट्रेन, नगर आयुक्त, शादी करने नहीं आया दूल्हा

Top Bhagalpur News of 10th July 2019। भागलपुर की टॉप Top Five खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 10 Jul 2019 03:59 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 04:14 PM (IST)
Top Bhagalpur News of the day, 10th July 2019, सृजन घोटाला, श्रावणी मेला, स्पेशल ट्रेन, नगर आयुक्त, शादी करने नहीं आया दूल्हा
Top Bhagalpur News of the day, 10th July 2019, सृजन घोटाला, श्रावणी मेला, स्पेशल ट्रेन, नगर आयुक्त, शादी करने नहीं आया दूल्हा

भागलपुर [जेएनएन]। 10th July 2019 को जिले की कुछ महत्‍वपूर्ण खबरें।

loksabha election banner

---------------

सृजन घोटाला

सबौर के प्रोफेसर कॉलोनी में सृजन घोटाला मामले को लेकर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) की आठ सदस्यीय टीम ने उदय कुमार मंडल के घर छापेमारी की। उदय वर्तमान में जिला निर्वाचन शाखा में कार्यरत हैं। जब घोटाला हुआ था उस समय उदय सन्हौला प्रखंड में नाजिर के पद पर थे। सीबीआइ ने दो घंटे से ज्यादा समय तक उदय का घर खंगाला। बता दें कि सन्हौला प्रखंड में भी 48.06 करोड़ की हेराफेरी उजागर हुई थी। मामले में कोतवाली थाने में 19 सितंबर 2017 को घोटाले का केस दर्ज कराया गया था। इसकी जांच सीबीआइ ने दिसंबर 2017 में अपने हाथ में लिया था। जिस समय छापेमारी हुई, उस वक्त उदय समेत उनके अन्य परिवार वाले घर में मौजूद थे। सृजन घोटाले मामले में सीबीआइ ने कई कागजात उनसे मांगे। उनसे और परिवार वालों से भी सीबीआइ ने पूछताछ की है। सीबीआइ अधिकारी व अन्य सदस्य सादे लिबास में अचानक नाजिर के घर पहुंचे। उन लोगों ने अंदर जाते ही दरवाजा बंद कर दिया। किसी का ना अंदर जाने की और ना अंदर से बाहर आने की इजाजत थी। टीम ने खुद भी घर में रखे कागजातों को खंगाला। सीबीआइ की अचानक हुई छापेमारी से इलाके में हड़कंप मच गया। मोहल्ले में छापेमारी चर्चा का विषय बना रहा। आसपास की छतों पर भी लोग सीबीआइ की कार्रवाई देखने के लिए खड़े हो गए थे।

---------------

श्रावणी मेला

कांवरियों को इस बार भी फूस की बनी निजी कुटिया में विश्राम करना पड़ेगा। कांवरिया पथ के दोनों ओर सैकड़ों निजी कुटिया तैयार हो रहे हैं। अगले दो-तीन दिनों में इनका निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। कुटिया में आराम करने के एवज में कांवरियों को मोटी रकम चुकानी होगी। इनमें कई चौंकियां लगी रहेंगी। बिहार सरकार ने 2018 में श्रावणी मेला को राजकीय मेला घोषित किया है। घोषणा के साथ ही कांवरियों को लगा था कि 2019 के श्रावणी मेले में काफी बदलाव देखने को मिलेगा। लेकिन 12 जुलाई से आने वाले कांवरियों को इस वर्ष यहां कहीं कुछ ऐसा नहीं दिखेगा, जिससे लगे कि यह मेला अब सच में बिहार का भी राजकीय मेला है। बाबा अजगवी नाथ धाम में कांवरियों के ठहरने के लिए चार यात्री निवास है जिनका नियंत्रण और रखरखाव नगर परिषद के जिम्मे है। प्रखंड कार्यालय परिसर, सरकारी बस स्टैंड, कृष्णगढ़ चौक स्थित सरकारी अस्पताल परिसर और सीतारामपुर में बने दो मंजिले यात्री निवास की क्षमता मुश्किल से दो हजार लोगों के एक साथ बैठने की है।

---------------

श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन

पूर्वोत्तर रेलवे ने विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला में पहुंचने वाले कांवरियों को सौगात दी है। मेला को लेकर गोरखपुर से मुंगेर, भागलपुर और बांका के रास्ते देवघर के लिए मेला स्पेशल चलेगी। मेला स्पेशल का परिचालन गोरखपुर से 15 जुलाई से 14 अगस्त और देवघर से 16 जुलाई से 15 अगस्त तक होगा। इसके चलने से यूपी के श्रद्धालुओं के साथ-साथ उत्तर बिहार के कांवरियों को सुल्तानगंज पहुंचने में काफी सहूलियत होगी। बुधवार को रेलवे ने सारिणी जारी कर दी है। ट्रेन संख्या 05010 गोरखपुर से 15 जुलाई से रात आठ बजे खुलेगी। चौरी-चौरा, देवरिया सदर, भटनी, मैरवा, सिवान, एकमा, छपरा, छपरा कचहरी, दिघवारा, सोनपुर, हाजीपुर, देसरी, महनार रोड, शाहपुर पटोरी, मोहीउद्दीन नगर, विद्यापति धाम, बछवारा, बरौनी, बेगूसराय होते हुए सुबह 5.45 बजे मुंगेर पहुंचेगी। पांच मिनट रुकने के बाद ट्रेन खुलेगी और 6.58 बजे सुबह सुल्तानंगज पहुंचेगी।

---------------

नगर आयुक्त का तबादला

नगर निगम में विवादों के बीच घिरे रहने वाले नगर आयुक्त श्याम बिहारी का आखिरकार 20 माह तबादला हो गया। इससे पार्षदों ने थोड़ा राहत की सांस ली है। पांच नवंबर 2017 को नगर आयुक्त श्याम बिहारी मीणा ने नगर निगम में योगदान दिया था। नगर आयुक्त का मेयर, डिप्टी मेयर, पार्षदों के साथ निगमकर्मियों के बीच समन्वय स्थापित नहीं होने से निगम के विकास की रफ्तार मानों थम सी गई थी। उपेक्षित कर्मियों को भी चैन महसूस हुआ है। कई माह से मेयर समेत कई पार्षद तबादले का इंतजार कर रहे थे। भागलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ के पद रहते हुए योजना की एक ईंट तक धरातल पर नहीं उतार सके। योजनाओं और निविदा में धांधली को लेकर तत्कालीन प्रमंडलीय आयुक्त राजेश कुमार के निर्देश पर जांच का सिलसिला अब भी जारी है।

---------------

शादी करने नहीं आया दूल्हा

अकबरनगर थाना क्षेत्र के इंगलिश चिचरौन गांव में लड़की पक्ष द्वारा गिफ्ट में मोबाइल फोन नहीं देने पर लड़के ने शादी से इन्कार कर दिया। दुल्हन तकती रह गई राह पर नहीं आई बारात। जब लड़के से सपंर्क किया गया तो उसने कहा कि मोबाइल फोन नहीं दिया इसलिए वह बारात लेकर नहीं गया। जानकारी के अनुसार अकबरनगर के इंगलिश चिचरौन गांव निवासी संजय तांती पिता राजेन्द्र तांती की सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के जहांगीरा गांव में महेंद्र तांती की पुत्री से शादी होनी थी। लेकिन सिर्फ पांच-सात हजार रुपये के मोबाइल फोन के लिए लड़के ने शादी तोड़ दी। लड़की पक्ष के लोग बारात के स्वागत के लिए तैयार थे। देर रात तक जब बारात नहीं आई तो लड़की के परिजनों ने लड़के के परिजनों से संपर्क किया तो उसने पहले मोबाइल फोन फिर शादी की बात कही। इस पर लड़की पक्ष ने कहा कि शादी हो जाए फिर मोबाइल फोन दे दिया जाएगा। लेकिन लड़के ने बिना मोबाइल फोन लिए शादी करने को राजी नहीं हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.