Move to Jagran APP

विधानसभा में बोले विधायक, स्मार्ट सिटी के नाम पर करोड़ों खर्च, नतीजा शून्य Bhagalpur News

विधायक अजीत शर्मा ने विधानसभा में कहा कि भागलपुर में स्‍मार्ट सिटी के नाम पर सिर्फ लूट हुई है। सिर्फ कागजों पर योजनाओं को उतार दिया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 10 Jul 2019 08:57 AM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 08:57 AM (IST)
विधानसभा में बोले विधायक, स्मार्ट सिटी के नाम पर करोड़ों खर्च, नतीजा शून्य Bhagalpur News
विधानसभा में बोले विधायक, स्मार्ट सिटी के नाम पर करोड़ों खर्च, नतीजा शून्य Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। विधान सभा सत्र के दौरान भागलपुर के विधायक अजीत शर्मा ने स्मार्ट सिटी के नाम पर करोड़ों रुपये खर्च करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी राशि खर्च के बाद भी शहर नरक बना हुआ है। उन्होंने कहा कि बिहार में पहला भागलपुर शहर है जिसे स्मार्ट सिटी योजना की सूची में 24 मई 2016 को शामिल किया गया। अधिकारियों की तत्परता के अभाव में कार्य आंशिक रूप भी नहीं हो सका। केवल बैठकों का दौर चला, योजनाओं के चयन के नाम पर सिर्फ समय को बर्बाद किया। इस दौरान अधिकारियों द्वारा करोड़ों रुपये खर्च किए गए।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि तीन वर्षों में स्मार्ट सिटी के नाम पर तिलकामांझी चौक पर प्रतिकात्मक ट्रैफिक सिग्नल लाइट, पांच-छह स्थानों पर एलईडी लाईट, कुछ पार्कों में झूला आदि का ही निर्माण किया गया। शहर के मुख्य मार्गों के किनारे बायो टॉयलेट का निर्माण तो हुआ लेकिन रख-रखाव के अभाव में मलवा बन गया है।

15 लाख का बायो टॉयलेट नगर निगम के गोदाम में बर्बाद हो रहा है। टाउन हॉल के सज्जा के नाम पर प्रीति बर्ड एजेंसी को दो लाख 24 हजार रुपये का भुगतान किया गया, चौक-चौराहों पर वाई-फाई नहीं लगाया गया लेकिन इंटरनेट कनेक्शन के नाम पर इनाफिल टेक्नोलॉजी को 16 लाख 66 हजार रुपये और अमोर इंट्रो को 16 लाख 20 हजार रुपये का भुगतान किया गया। इसके लिए मात्र कोटेशन का इस्तेमाल किया गया जो वित्तीय मानकों के अनुरुप नहीं है। स्थानीय एक होटल में सेमिनार में चार लाख 83 हजार रुपये का भुगतान किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.