Move to Jagran APP

INDvNZ : World Cup Semi Final में भारत की हार से प्रशंसक सदम में Bhagalpur News

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच विश्‍व कप 2019 के सेमीफाइनल का रोमांच भागलपुर में दिखा। सुबह से ही सभी क्रिकेट प्रेमी इसपर चर्चा करते नजर आए। भारत के हार से सबको निराश किया।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 05:15 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 09:06 PM (IST)
INDvNZ : World Cup Semi Final में भारत की हार से प्रशंसक सदम में Bhagalpur News
INDvNZ : World Cup Semi Final में भारत की हार से प्रशंसक सदम में Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। India vs New Zealand Cricket World Cup Semi final 2019 Match : बुधवार को रिजर्व डे के दिन मैच शुरू हो जाने से लोगों ने खुशी व्यक्त की। भागलपुर में भी मैच देखने के लिए लोग सुबह से ही इंतजार कर रहे थे। उन्‍हें भारत की जीत की उम्‍मीद थी। लेकिन भारत की हार से उन्‍हें निराशा हुई।
World Cup Semi final मैच में नयूजीलैंड ने  50 ओवर में 9 विकेट पर 239 रन बनाए। क्रिकेट प्रेमियों ने कहा कि भारत के लिए यह आसान जीत है। बेहतरीन बल्लबाज हैं यहां। भारत यह मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश करेगा। लेकिन भारत 18 रनों से हार गया।
भारतीय बल्लेबाजाें ने क्रिकेट प्रेमियों को किया निराश 
241 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसे दूसरे ओवर में ही झटका लग गया। फार्म में चल रहे रोहित शर्मा 1 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कोहली भी आउट हो गए। इसके बाद ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल केवल एक रन बनाकर लौट गए। अंतत: भारतीय टीम हार गई।
पल-पल की जानकारी लेते रहे लोग
मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में हुएइस मैच का भागलपुर के क्रिकेट प्रेमी पल-पल की रिपोर्ट लेते रहे। मंगलवार को बारिश के कारण मैच स्‍थगित करने से लोगों में निराशा थी। बुधवार को सुबह से ही लोग वहां के मौसम पर नजर लगाए बैठे थे।
पूजा पाठ और आराधना की
मैच में किसी प्रकार की बाधा न हो तथा भारत जीते, इसके लिए लोग पूजा पाठ और हवन सुबह से ही कर रहे थे। खासकर लोग इंद्र भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं कि मैच के दौरान बारिश न हो। लेकिन भारत की हार हो गई। इससे निराशा तो जरूर दिखी, लेकिन लोगों ने इसे खेल भावना से लिया।

loksabha election banner

एलइडी स्‍क्रीन पर मैच देखने की थी सामूहिक व्यवस्था
भागलपुर शहर के कुछ बड़े होटलों में एलइडी स्‍क्रीन पर मैच देखने की सामूहिक व्यवस्था की गई थी। वहां बीच-बीच में मैच पर भारत की पकड़ को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में बहस-मुबाहिसे का दौर भी चल रहा था। क्रिकेट प्रेमियों ने जनरेटर का भी इंतजाम कर रखा था। बारिश के कारण बिजली आ-जा रही थी, इस कारण कुछ इलाके के क्रिकेट प्रेमी परेशान हुए।
बारिश के कारण मजा हुआ फीका
भागलपुर में सुबह से ही बारिश होने से यहां के क्रिकेट प्रेमियों का उत्साह थम गया। बारिश के कारण यहां बिजली आपूर्ति ठप हो जाती है। इस कारण लोगों को सुबह से क्रिकेट मैच नहीं देख पाने की आशंका थी। खेल प्रारंभ होने के बाद भी यहां बारिश होते रही। इस कारण बिजली आपूर्ति में बाधा के साथ-साथ क्रिकेट प्रसारण नहीं होने के कारण क्रिकेट प्रेमी परेशान रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.