Move to Jagran APP

Top Bhagalpur News of the day, 07th July 2019, सृजन घोटाला, भाजपा की बैठक, रेल विद्युतीकरण

Top Bhagalpur News of 07th July 2019। भागलपुर की टॉप Top Three खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 07 Jul 2019 04:56 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jul 2019 05:16 PM (IST)
Top Bhagalpur News of the day, 07th July 2019, सृजन घोटाला, भाजपा की बैठक, रेल विद्युतीकरण
Top Bhagalpur News of the day, 07th July 2019, सृजन घोटाला, भाजपा की बैठक, रेल विद्युतीकरण

भागलपुर [जेएनएन]। 07th July 2019 को जिले की कुछ महत्वपूर्ण खबरें।

loksabha election banner

---------------
सृजन घोटाला
भागलपुर में हुए सृजन घोटाले में अब तक की गई कार्रवाई की समीक्षा 12 जुलाई को जिला पदाधिकारी करेंगे। बताया गया कि सृजन घोटाले और अवैध निकासी जहां-जहां हुई हैं उन विभागों के दोषी पदाधिकारी और कर्मचारियों पर कार्रवाई होगी। बैठक में सृजन आरोपित सात प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारियों को सृजन आरोपों से संबंधित अब तक की कार्रवाई का प्रतिवेदन जमा करना है। इसके अलावा जिला स्तर पर डीआरडीए, जिला परिषद्, स्वास्थ्य, को-ऑपरेटिव, कल्याण, नजारत, भू अर्जन और डूडा के पदाधिकारियों को बुलाया गया है।

---------------
भाजपा की बैठक
भारतीय जनता पार्टी ने सेवा बस्ती में पौधरोपण कर सदस्यता अभियान की शुरुआत की। पार्टी ने नए लोगों को सदस्य बनाया। पार्टी की ओर से दो अलग-अलग कार्यक्रम किए गए। कसौधन वैश्य पंचायत सभागार में आयोजित इस अभियान को संबोधित करते हुए भाजपा के जिला अध्यक्ष रोहित पाण्डेय ने कहा कि सदस्यता के माध्यम से हम नए लोगों को पार्टी से जोड़ते हैं। संगठन का विस्तार करते हैं। जिला अध्यक्ष ने पार्टी में रहकर अनुशासन की सीख दी। कहा कि व्यक्तित्व में भी संगठन का भाव और अनुशासन दिखना चाहिए। जिलाध्‍यक्ष रोहित पांडेय ने कहा कि सभी कार्यकर्ता सदस्‍यता अभियान को गंभीरता से लें। आपस में सामांजस्‍य बैठाकर कार्यकर्ता इस महापर्व को सफल बनाने में जुट जाएं। सदस्‍यता प्रभारी सभी जगह तय हो चुके हैं। अब लोगों से संपर्क कर केन्‍द्र की योजना और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की नीतियों को सभी को बताते हुए लोगों से पार्टी से जोडें। उन्‍होंने कहा कि पार्टी से जुडने वाले सभी लोगों से हमेशा संपर्क में रहे।

---------------
रेल विद्युतीकरण
भागलपुर-बांका-दुमका रेल सेक्शन पर विद्युतीकरण का रास्ता साफ हो गया है। हालांकि पिछले बजट में ही इस सेक्शन पर विद्युतीकरण कार्य के सर्वे के लिए रेलवे की ओर से 50 लाख की राशि आवंटित की गई थी। इस प्रोजेक्ट का पूरा होने में 302 करोड़ खर्च आएगा। ऐसे में शुक्रवार को वित्त मंत्री ने देश भर में चल रहे रेल परियोजनाओं को पूरा करने के लिए 50 हजार करोड़ रुपये निवेश को बजट में शामिल किया गया है। इसके बाद विद्युतीकरण कार्य में तेजी आएगी। हंसडीहा को जंक्शन का दर्जा मिलेगा और इसके स्टेशन भवन का भी विकास होगा। प्रस्ताव पर पहले ही मंजूरी मिल गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.