Move to Jagran APP

स्टेट डेस्क : अप्रैल में चलेगी भागलपुर-दुमका व देवघर ट्रेन

भागलपुर । भागलपुर-दुमका व देवघर के लिए ट्रेन अप्रैल से चलेगी। ट्रेनों की घोषणा बजट में होगी। फरवरी क

By Edited By: Published: Sun, 10 Jan 2016 08:54 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2016 08:54 PM (IST)
स्टेट डेस्क : अप्रैल में चलेगी भागलपुर-दुमका व देवघर ट्रेन

भागलपुर । भागलपुर-दुमका व देवघर के लिए ट्रेन अप्रैल से चलेगी। ट्रेनों की घोषणा बजट में होगी। फरवरी के अंत व मार्च के शुरूआत में बांका-चानन नई रेल लाइन का सीआरएस होगा। इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उक्त बातें मालदा रेल मंडल के डीआरएम राजेश अर्गल ने रविवार को वीआईपी कक्ष में पत्रकारों के बीच कही।

loksabha election banner

डीआरएम ने कहा कि बांका-चानन के बीच नई रेल लाइन का काम लगभग पूरा हो गया है। अब सीआरएस कराने की पहल शुरू कर दी गई है। फरवरी कें अंत या मार्च के प्रथम सप्ताह में नई रेल लाइन का सीआरएस हो जाएगा। सीआरएस के दौरान उजागर खामियों को दूर कर ट्रेनों को परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। सीआरएस के बाद खामियां दूर करने में लगभग एक माह का समय लगता है। डीआरएम ने बताया कि हंसडीहा-करमटोला नई रेल लाइन का भी निर्माण कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है। काम को अंतिम रूप दिया जा रहा है। काम पूरा होने के बाद सीआरएस कराने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इस रेलखंड पर भी अप्रैल से ट्रेनों का परिचालन शुरू होना है।

डीआरएम ने बताया कि मालदा रेल मंडल के एक मात्र भागलपुर स्टेशन पर यात्रियों को मुफ्त वाई-फाई की सुविधा मिलेगी। देश के चार सौ स्टेशनों में भागलपुर स्टेशन का भी चयन हुआ है। गूगल को काम मिला है। मुंबई के बाद दूसरे शहरों के स्टेशनों पर वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि स्टेशन व सर्कुलेटिंग एरिया में निगाह रखने के लिए 40 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसके लिए प्रस्ताव मुख्यालय भेज दिया गया है। आरपीएफ व संबंधित विभाग मिलकर स्थल का चयन करेंगे और वहां कैमरे लगाए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.