जागरण संवाददाता, भागलपुर। साहिबगंज-जमालपुर पैसेंजर ट्रेन से भागलपुर स्टेशन पर जीआरपी ने 115 बोतल विदेशी और देसी शराब बरामद किया। शराब की बोतलें सीट के नीचे बोरियों में रखी थी। जीआरपी थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि शराब की खेप साहिबगंज से जमालपुर ले जाने की तैयारी थी। इस संबंध में एएसआइ सुशील कुमार ङ्क्षसह के बयान पर अज्ञात तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। इस गैरकानूनी धंधे में संलिप्त लोगों का पता लगाया जा रहा है। बता दें इसके पहले जांच के क्रम में वर्धमान पैसेंजर ट्रेन से दो बार शराब की बरामदगी हुई थी। इन दोनों मामलों में भी तस्कर पुलिस को चकमा देने में सफल रहा था।

गाड़ी से 325 बोतल विदेशी शराब बरामद, तस्कर फरार

नवगछिया थाना पुलिस ने सुमो गाड़ी से 325 बोतल शराब बरामद किया है। थानाध्यक्ष भरत भूषण ने बताया कि जीरोमाइल के पास 14 नंबर रोड किनारे लावारिश हालत में गाड़ी खड़ी थी। तलाशी में विदेश शराब की बरामदगी हुई। पुलिस की गतिविधि देखकर शराब तस्कर पहले ही गाड़ी छोड़कर फरार हो गया। छानबीन में पता चला कि शराब की खेप बंगाल के दालकोला से लाई गई थी, जिसे नवगछिया में ही डिलीवरी करने की साजिश थी। गाड़ी मालिक व ड्राइवर के विरुद्ध बिहार मद्य निषेध अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है।

लखीसराय के बड़हिया पुलिस ने एक ट्रक शराब जब्त की है। शराब तस्कर सहित ट्रक का चालक और उपचालक गिरफ्तार कर लिया गया है। लखीसराय-बड़हिया एनएच 80 पर गंगासराय गांव के पास से शराब लोड ट्रक को पुलिस ने जब्त किया है। ट्रक असम से पटना जिले के बख्तियारपुर जा रहा था। ट्रक पर से 110 कार्टन शराब बरामद की गई। यहां पहले भी शराब बरामद किया जा चुका है। पुलिस लगातार शराब तस्‍कर पर कार्रवाई कर रही है। इसके बावजूद शराब की खरीद‍-बिक्री जारी है। जबकि ब‍िहार में शराबबंदी है। 

Edited By: Dilip Kumar Shukla