Move to Jagran APP

Bank Of India में 10 लाख की डकैती: नवगछिया शाखा में 5 बदमाशों ने वारदात को दिया अंजाम, 2 की हुई पहचान

Naugachhia Bank Robbery बैंक ऑफ इंडिया की नवगछिया शाखा में पांच अपराधियों ने मंगलवार दोपहर को 10 लाख रुपये की डकैती की वारदात को अंजाम दिया है। नवगछिया एसपी एसडीपीओ व थानाध्यक्ष पहुंचकर मामले की जांच कर रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainPublished: Tue, 24 Jan 2023 05:25 PM (IST)Updated: Wed, 25 Jan 2023 12:03 AM (IST)
Bank Of India में 10 लाख की डकैती: नवगछिया शाखा में 5 बदमाशों ने वारदात को दिया अंजाम, 2 की हुई पहचान
बैंक ऑफ इंडिया की नवगछिया शाखा में पांच अपराधियों ने 10 लाख की डकैती की वारदात को अंजाम दिया है।

नवगछिया, संवाद सहयोगी: बैंक ऑफ इंडिया की नवगछिया शाखा में पांच अपराधियों ने मंगलवार दोपहर को 10 लाख रुपये की डकैती की वारदात को अंजाम दिया है। अपराधी इस कदर बेखौफ हैं कि डकैती होने वाले इस बैंक से महज 500 मीटर की दूरी पर नवगछिया एसपी आवास है। उन्‍हें इसका कोई डर नहीं है। 

loksabha election banner

पांच हथियारबंद डकैतों ने बैंक में घुसते ही गार्ड का असलहा छीन लिया और ग्राहकों के मोबाइल जब्त कर बंधक बनाना शुरू कर दिया, फिर कैशियर और मैनेजर से बैंक का सारी नकदी देने को कहा। ब्रांच मैनेजर सुमित कुमार ने जब इसका विरोध किया तो दोनों अधिकारियों की डकैतों ने हथियार के बट से पिटाई कर दी। इसके बाद बैंक से नौ लाख 38 हजार रुपये छीनकर शाखा से भाग गए। पुलिस ने डकैतों की गिरफ्तारी के लिए जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों की नाकाबंदी कर दी है।

इस तरह दिया डकैती को अंजाम

ब्रांच मनैजर सुमित कुमार ने पुलिस को बताया कि पांच हथियारबंद अपराधी बैंक में घुसे थे, जिनमें से तीन अपराधियों ने सर्जिकल मास्क लगाए थे। हथियार का भय दिखाकर शाखा के प्राइवेट गार्ड की बंदूक छीन ली और उसे रस्सी से बांध दिया। इसके बाद अपराधियों ने ब्रांच में मौजूद ग्राहकों के मोबाइल छीन लिये। वहीं, मुझसे और कैशियर मयंक कुमार से जब रुपये मांगने लगे तो हमने इसका विरोध किया। विरोध करने पर हम दोनों को बट से पीटा, फिर काउंटर से नौ लाख 38 हजार रुपये लेकर भाग गए।

फुटेज में वाहन से फरार होते दिखे डकैत

डकैती शाम चार बजे से थोड़ा पहले की गई, डकैती के बाद ब्रांच मैनेजर ने नवगछिया थानाध्यक्ष भारत भूषण को इसकी सूचना दी। जानकारी मिलते ही नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप कुमार, नवगछिया थानाध्यक्ष भारत भूषण, गोपालपुर थानाध्यक्ष नीरज कुमार ने शाखा पहुंचकर मैनेजर और कैशियर से जानकारी ली। बैंक में मौजूद ग्राहकों से भी पूछताछ की और सीसीटीवी फुटेज खंगाली। फुटेज में सामने आया है कि डकैती करने के बाद अपराधी एक वाहन पर सवार होकर फरार हो गए। घटना की जानकारी पाकर जोनल मैनेजर राजेश कुमार, चीफ मैनेजर पवन कुमार भी बैंक पहुंचे। चिकित्सक ने बैंक पहुंचकर मनैजर व कैशियर का इलाज किया।

पांच अपराधियों ने ब्रांच मैनेजर व कैशियर के साथ मारपीट करते हुए हथियार का भय दिखाकर नौ लाख 38 हजार रुपये लूटकर भाग गए। फुटेज के आधार पर दो अपराधियों की पहचान कर ली गई है। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। - सुशांत कुमार सरोज, एसपी, नवगछिया

नवगछिया एसपी को आवश्यक निर्देश दिए हैं। भागलपुर, कटिहार, बांका के सीमावर्ती क्षेत्रों में नाकाबंदी कर दी गई है। बैंक शाखा का दो बार सत्यापन किया गया है, बैंक में अपराधी 30 मिनट तक थे।- विवेकानंद, डीआइजी

यह भी पढ़ें- Bihar Liquor Death: सिवान में जहरीली शराब कांड में मृतकों की संख्‍या बढ़कर 9 हुई, गोपालगंज में भी एक की मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.