Move to Jagran APP

लाल झंडे को तोड़ आगे बढ़ी वैशाली, मजदूर की मौत

बेगूसराय। बरौनी-समस्तीपुर रेलखंड के साठा जगत स्टेशन के पास पटरी पर लाल झंडा लगाकर काम कर रहे मजदूर क

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 09:33 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 09:33 PM (IST)
लाल झंडे को तोड़ आगे बढ़ी वैशाली, मजदूर की मौत
लाल झंडे को तोड़ आगे बढ़ी वैशाली, मजदूर की मौत

बेगूसराय। बरौनी-समस्तीपुर रेलखंड के साठा जगत स्टेशन के पास पटरी पर लाल झंडा लगाकर काम कर रहे मजदूर की मौत उस समय हो गई जब लाल झंडा को तोड़ती हुई वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस आ गई और काम कर रहे एक मजदूर को घसीटते हुए निकल गई। इससे देखते देखते एक मजदूर की जान चली गई। इसके बाद काम कर रहे अन्य मजदूरों में अफरातफरी मच गई।

loksabha election banner

प्राप्त जानकारी के अनुसार साठा जगत के पास समपार फाटक संख्या 27 के पास सोमवार को मजदूर पटरी ऊंचा करने का काम कर रहे थे। इसकी सूचना पूर्व में ही दे दी गई थी। मौके पर पटरी के बीच लाल कपड़ा लगाया गया था। इसी बीच बरौनी से नई दिल्ली जा रही 12553 अप वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस लाल झंडा को तोड़ते हुए पार कर गई। इससे काम कर रहे मजदूरों में हड़कंप मच गया। सभी भागने लगे। लेकिन एक मजदूर ट्रेन की चपेट में आ गया। जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। उसकी पहचान पटना जिला के ममरखाबाद इंग्लिश निवासी विजय राम के रूप में हुई है। कार्यरत रेल कर्मियों का कहना है कि लाल कपड़ा लगा रहने के बाद ट्रेन को आगे नहीं बढ़ना था। लेकिन ट्रेन बगैर रुके बढ़ गई। जिससे एक की मौत हो गई। ड्राइवर मनमाने ढंग से दो-दो स्थानों पर लगे लाल कपड़े के संकेत को नजरअंदाज करते हुए अपने निर्धारित स्पीड में ट्रेन बगैर रोके बढ़ा दिया जिससे एक मजदूर कि मौत हो गई। उक्त स्थान पर लि¨फ्टग का काम करा रहे सेक्शन इंजीनियर अब्दुल सलाम से बात करने पर छुट्टी पर होने की बात कही। वहीं मौके पर मौजूद पीडब्ल्यूआइ प्रेम प्रकाश ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। दोषी पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं उक्त कार्य के संवेदक अजय कुमार के प्रतिनिधि शशि ठाकुर ने बताया कि मृतक मजदूर को उचित मुआवजा दिया जाएगा। तत्कालीन दाह संस्कार के लिए 20 हजार रुपये दिए गए हैं। साठा जगत स्टेशन के स्टेशन मास्टर रंजीत कुमार महतो ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि घटना घटी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.