बेगूसराय [जेएनएन]। बिहार के बेगूसराय में ठेले पर सिस्‍टम की शवयात्रा निकली। एक अज्ञात शव को ठेले पर लाद कर नदी में फेंक दिया गया। घटना की तस्‍वीरें व वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अब अस्‍पताल प्रशासन सफाई पर उतर आया है।

जानकारी के अनुसार बेगूसराय के साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के कल्याणपुर स्थित एनएच 31 के किनारे तीन-चार दिन पहले एक शव मिला था। इसकी शिनाख्त नहीं हो सकी। पोस्टमार्टम के 72 घंटे बाद शव को अंतिम संस्‍कार के नाम पर ठेला पर लादकर गंगा नदी में.फेंक दिया गया।

घटना का किसी ने वीडियो बना उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसके बाद अस्‍पताल प्रशासन से लेकर लावारिस लाशों के अंतिम संस्‍कार के लिए जिम्‍मेदार स्‍वयंसेवी संस्‍था तक सभी सफाई पर उतर आए हैं। सिविल सर्जन डॉ. हरिनारायण सिंह ने कहा कि अज्ञात लाशों को कबीर अंत्‍येष्टि वालों को सौंप दिया जाता है। इसके लिए भुगतान नगर निकाय से होता है। उन्‍होंने मामले में जांच का आश्‍वासन दिया।

बहरहाल, शव को ठिकाने लगाने वाले ठेला चालक सिकंदर पासवान की मानें तो यह अकेला मामला नहीं। वह बीते 20 सालों से सिस्‍टम की ऐसी ही शवयात्रा निकालता रहा है। अज्ञात शवों को गंगा में बहाने के नाम पर उसे पैसे मिलते हैं। फिलहाल, एक शव के लिए उसे 1500 रुपये का भुगतान किया जाता है। सिकंदर के अनुसार उसे ये पैसे अंतिम संस्‍कार के लिए नहीं, शव को गंगा में बहाने के लिए दिए जाते हैं।

Posted By: Amit Alok

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप