बेगूसराय। फ्लिपकार्ट से खरीदे पिस्टलनुमा लाइटर का भय दिखा कर डब्ल्यूएचओ के मानिटर से बाइक, पर्स व मोबाइल लूट लिया गया था। बीते 10 जनवरी की शाम लाखो ओपीक्षेत्र के इनियार व पनसल्ला ढाला के बीच घटी उक्त घटना का खुलासा करते हुए एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि सदर डीएसपी अमित कुमार के नेतृत्व में गठित टीम ने तकनीकी सहयोग व मैनुअल सूचना के आधार पर भगवानपुर थाना क्षेत्र के भगवानपुर थाना क्षेत्र के तेयाय रघुनंदनपुर निवासी नवीन कुमार के पुत्र प्रियांशु कुमार उर्फ मार्शल उर्फ पियूष व एक नाबालिग छात्र को गिरफ्तार किया गया है। बरामदगी के लिए गठित टीम में लाखो ओपीध्यक्ष संतोष शर्मा व तेघड़ा थाना के पुअनि अमर कुमार शामिल रहे।

लूट की बाइक, मोबाइल व घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद :

एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस ने गिरफ्तार युवक के पास से लूटी गई बाइक, मोबाइल व घटना में प्रयुक्त बाइक भी बरामद कर ली है। पूछताछ के दौरान लूट में प्रयुक्त पिस्टल के संबंध में पूछे जाने पर बताया कि उन्होंने फ्लिपकार्ट से पिस्टलनुमा लाइटर खरीदी थी। बाइक लूट में नकली पिस्टल का प्रयोग किया गया था। पुलिस ने उक्त पिस्टलनुमा लाइटर भी जब्त किया है।

अपने को बताया आइटीआइ का छात्र :

एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान प्रियांशु अपने को आइटीआइ छात्र बता रहा है। दोनों छात्रों द्वारा नकली पिस्टल के बल पर एनएच-31 पर लूट की घटना को अंजाम देने का खुलासा होने पर पुलिस भी चौंक गई। पुलिस गिरफ्तार युवक के अभिभावकों को बुला कर दोनों के अपराध के रास्ते पर जाने कारणों के संबंध में पूछताछ कर रही है।

क्या है मामला :

बीते 10 जनवरी की शाम छह बजे के करीब लाखो ओपी क्षेत्र के इनियार व पनसल्ल ढाला के बीच बाइक लूट की घटना हुई थी। इस संबंध में लाखो वार्ड 10 निवासी राम बहादुर महतो के पुत्र बलजीत कुमार ने प्राथमिकी दर्ज कराते हुए कहा था कि बाइक सवार दो युवकों ने पिस्टल का भय दिखा कर उनकी बाइक, पर्स, मोबाइल समेत अन्य सामान लूट लिया है। बलजीत डब्ल्यूएचओ के मानिटर है और साहेबपुरकमाल प्रखंड में पदस्थापित हैं।

Edited By: Jagran