Move to Jagran APP

एसडीओ ने कंटेनमेंट जोन की स्थिति देख जताई चिता

बेगूसराय नगर परिषद बीहट क्षेत्र के वार्ड संख्या 19 एवं 20 राजवाड़ा सहित अन्य वार्ड में बनाए ग

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 09:45 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 09:45 PM (IST)
एसडीओ ने कंटेनमेंट जोन की स्थिति देख जताई चिता
एसडीओ ने कंटेनमेंट जोन की स्थिति देख जताई चिता

बेगूसराय : नगर परिषद बीहट क्षेत्र के वार्ड संख्या 19 एवं 20 राजवाड़ा सहित अन्य वार्ड में बनाए गए कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण मंगलवार को सदर एसडीओ संजीव कुमार चौधरी एवं लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी धीरेंद्र मिश्रा ने किया। दोनों अधिकारी कंटेनमेंट जोन की स्थिति देख हतप्रभ रह गए। कहीं भी कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा था। बांस-बल्ला खोल दिया गया था। एसडीओ ने लोगों से कंटेनमेंट जोन के नियम पालन करने की अपील की। कहा, समाज के अन्य लोगों को संक्रमित होने से बचाएं। कोई भी बेवजह घर से नहीं निकलें। मास्क का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि लोग अगर नियम का पालन नहीं करेंगे तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। निरीक्षण के दौरान जगह-जगह पर मास्क चेकिग अभियान भी चलाया गया। मौके पर नगर परिषद बीहट के कार्यपालक पदाधिकारी नसीमुद्दीन खान, उमाशंकर सिंह, मो. नदीम आदि मौजूद थे।

loksabha election banner

बलिया में मिले 25 नए कोरोना संक्रमित

बेगूसराय : कोरोना संक्रमण की स्थिति दिन प्रतिदिन गंभीर होती जा रही है। संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। मंगलवार को बलिया में सर्वाधिक 25 व्यक्ति संक्रमित पाए गए। जबकि मंसूरचक पीएचसी के चार स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित हो गए।

बलिया अनुमंडलीय अस्पताल में मंगलवार को 81 लोगों की कोरोना जांच की गई। इसमें 17 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। पोखरिया वार्ड संख्या 17 में 17 संक्रमित पाए गए हैं। पीएचसी के स्वास्थ्य प्रबंधक एस जेड रहमान ने बताया कि बलिया पीएचसी में आठ संक्रमित पाए गए। मंगलवार को कुल 25 व्यक्ति संक्रमित पाए गए। सभी संक्रमितों को दवा उपलब्ध कराई जा रही है। संक्रमितों में बलिया प्रखंड क्षेत्र के भगतपुर मध्य विद्यालय के बरबीघी निवासी एक शिक्षक भी शामिल हैं। इसके अलावा मिर्जापुर, बलिया बाजार एवं राहतपुर में भी कोरोना संक्रमित की पहचान की गई।

बीहट : नगर परिषद बीहट का इलाका कोरोना संक्रमण के चक्र में पूरी तरह फंस गया है। बरौनी पीएचसी प्रभारी डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि अब तक बीहट में 41 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। पूरे प्रखंड क्षेत्र में 202 कोरोना एक्टिव केस हैं। इसमें से 103 होम आइसोलेशन में हैं। 10 मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। बीहट में 41 मरीज हैं। उन्होंने बताया कि मंगलवार को 13 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया।

गढ़पुरा में मंगलवार को 60 लोगों की जांच में छह नए मामले सामने आए। उक्त जानकारी बीसीएम रतन कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि चार बजे शाम तक मिली रिपोर्ट के मुताबिक छह व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें एक गढ़पुरा पंचायत के वार्ड संख्या 11 में, एक दुनही वार्ड 10 में, एक रक्सी में, एक कनौसी गांव वार्ड तीन में, एक कोरैय वार्ड आठ में तथा एक छौड़ाही का शामिल है। इसके साथ ही प्रखंड में एक्टिव केस की संख्या 41 हो गई है।

बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र की रानी- एक पंचायत के वार्ड संख्या- एक, नारेपुर पश्चिम में मंगलवार को दो पुरुष एवं दादुपुर पंचायत के वार्ड नंबर नौ भगवानपुर दियारा में एक महिला कोरोना संक्रमित पाए गए। सीएचसी प्रभारी डॉ. रामकृष्ण ने बताया कि तीनों मरीजों का एंटीजन टेस्ट किट से जांच की गई। पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद तीनों को होम आइसोलेशन में भेज दिया गया। सीएचसी प्रभारी ने बताया कि रानी- एक पंचायत के वार्ड नंबर एक नारेपुर पश्चिम में 19 वर्षीय एवं 25 वर्षीय पुरुष जबकि दादुपुर पंचायत के वार्ड संख्या नौ भगवानपुर दियारा में 60 वर्षीय महिला संक्रमित पाई गईं। उन्होंने बताया कि सीएचसी में मंगलवार को 70 लोगों को वैक्सीन दी गई।

खोदावंदपुर पीएचसी में मंगलवार को 40 लोगों की कोविड जांच की गई। इसमें पांच पुरुष संक्रमित पाए गए। उन्हें होम आइसोलेट किया गया है। संक्रमित पाए गए लोगों में सागी पंचायत के नुरुल्लाहपुर से दो, फफौत पंचायत के मालपुर गांव से एक, मटिहानी से एक तथा किसान हाई स्कूल तारा बरियापुर का एक परिचारी शामिल हैं। उक्त जानकारी स्वास्थ्य प्रबंधक सुरेंद्र कुमार ने की है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को 60 लोगो को कोरोना का टीका दिया गया।

मंसूरचक पीएचसी के हेल्थ मैनेजर धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि मंगलवार को 34 लोगों की रैपिड एंटीजन किट से जांच की गई। इसमें सात व्यक्ति संक्रमित पाए गए। उन्होंने बताया कि जांच में पीएचसी में कार्यरत स्वास्थ्य प्रशिक्षक, पारा मेडिकल वर्कर, आदेशपाल एवं एक एएनएम शामिल हैं। इसके अलावा गणपतौल पंचायत के वार्ड सात की 48 वर्षीय महिला एवं वार्ड तेरह की 32 वर्षीय महिला भी संक्रमित पाई गईं। हेल्थ मैनेजर ने बताया कि सीमावर्ती विभूतिपुर प्रखंड के टभका का एक 56 वर्षीय पुरुष भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.