Move to Jagran APP

लोकपाल ने संजय ¨सह गुट के क्रियाकलाप पर लगाई रोक

बेगूसराय। जिला क्रिकेट संघ की मान्यता को लेकर लंबे समय से छिड़ी जंग के बाद बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jan 2019 09:48 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jan 2019 09:48 PM (IST)
लोकपाल ने संजय ¨सह गुट के क्रियाकलाप पर लगाई रोक
लोकपाल ने संजय ¨सह गुट के क्रियाकलाप पर लगाई रोक

बेगूसराय। जिला क्रिकेट संघ की मान्यता को लेकर लंबे समय से छिड़ी जंग के बाद बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के लोकपाल ने जिला क्रिकेट संघ के सचिव रंधीर कुमार द्वारा दायर मुकदमें की सुनवाई के दौरान संजय ¨सह के क्रियाकलाप पर रोक लगा दी है। इस संबंध में मंगलवार को जिला क्रिकेट संघ के अधिकारियों ने थाना चौक स्थित एक होटल के सभागार में आयोजित प्रेस वार्ता में लोकपाल के आदेश की प्रति दिखाते हुए उक्त जानकारी दी। इस संबंध में संघ के सचिव रणधीर कुमार, कोषाध्यक्ष हरिशंकर राय छोटू, संरक्षक ललन प्रसाद ¨सह, कुमुद किशोर प्रसाद, पूर्व खिलाड़ी विश्वजीत कुमार, गौरव भारद्वाज, नीरज कुमार, दीपक कुमार तथा संघ के लीगल एडवाइजर अधिवक्ता करणजीत कुमार उपस्थित थे। सचिव रणधीर कुमार ने बताया कि जिला क्रिकेट संघ की मान्यता को लेकर उनके द्वारा लोकपाल के न्यायालय में मुकदमा दायर किया गया था। 20 नवंबर 2018 को मुकदमा स्वीकृत होने के बाद 28 नवंबर 2018, 13 दिसंबर 2018, 9 जनवरी 2019 व 18 जनवरी 2019 को सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ तथाकथित सचिव नहीं पहुंचे। मामले पर संज्ञान लेते हुए लोकपाल सेवानिवृत्त हाई कोर्ट के जज जयनंदन ¨सह ने संजय ¨सह के नेतृत्व वाले बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ के तमाम तरह के क्रियाकलापों पर रोक लगा दी है। साथ ही बीसीए को दिशा निर्देश दिया गया कि अगले आदेश तक पत्राचार नहीं करें। अगली सुनवाई 25 जनवरी 2019 को रखी गई है जिसमें संजय ¨सह को लिखित रूप से अपना पक्ष रखने का आदेश दिया है। संगठन के लीगल एडवाइजर करनजीत कुमार ने कहा कि संघ के क्रियाकलाप पर रोक लगाने के बाद भी संजय ¨सह एवं उनके संगठन के द्वारा अंडर 14 क्रिकेट टूर्नामेंट का सेमीफाइनल, फाइनल मैच 19 एवं 20 जनवरी 2109 को करवाया गया है जो लोकपाल के आदेश की अवहेलना है। संघ लोकपाल को साक्ष्य के साथ लिखित रूप से शिकायत करेगी।

loksabha election banner

संघ के संरक्षक ललन प्रसाद सिंह व कुमोद किशोर प्रसाद ने कहा कि बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ का गठन 1974 में किया गया था। एक संगठन के रहते जिले में दूसरा संगठन का खड़ा होना अवैध है।

वाईएससीसी के सचिव नीरज कुमार तथा पूर्व क्रिकेटर गौरव भारद्वाज ने विगत दिनों संजय ¨सह द्वारा कराए गए संगठन चुनाव पर आपत्ति दर्ज करते हुए कहा कि चुनाव लोकतांत्रिक तरीके से नहीं कराया गया है। चुनाव में पिछले 10-12 वर्षों से खेल रहे क्लबों का नाम परिवर्तित कर अपने मन मुताबिक अध्यक्ष, सचिव का नाम बदल दिया गया और बाद में बंद रूम में चुनाव कराया गया है जिसकी शिकायत जिले के 11 क्लब के अध्यक्ष और सचिव लोकपाल के समक्ष करेंगे। इस अवसर पर वीरपुर क्रिकेट क्लब सचिव चंदन कुमार चुन्नू, सदानंदपुर क्लब के सचिव चंदन कुमार, स्टूडेंट क्लब के अध्यक्ष शंभू कुमार, खिलाड़ी शंकर वर्मा, दीपक कुमार, गौरव भारद्वाज, भाजपा क्रीड़ा मंच के जिला संयोजक सुमित सन्नी, भाजपा जिला मंत्री कुंदन भारती सहित दर्जनों खिलाड़ी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.