Move to Jagran APP

कुख्यात मुरारी सिंह भाई समेत चढ़ा पुलिस के हत्थे

बेगूसराय। शुक्रवार की शाम एसटीएफ व जिला पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में बलिया थाना क्षेत्र के राहटपुर निवासी कुख्यात अपराधी मुरारी सिंह व उसका भाई छोटू कुमार पुलिस के हत्थे चढ़ गया। छापेमारी के दौरान पुलिस को देख भागने के दौरान छोटू कुमार के पैर में दो गोली लगी है। वहीं मुरारी सिंह को भी गंभीर चोट लगी है। स्वजनों ने पुलिस पर पिटाई का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 06:59 PM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 06:59 PM (IST)
कुख्यात मुरारी सिंह भाई समेत चढ़ा पुलिस के हत्थे
कुख्यात मुरारी सिंह भाई समेत चढ़ा पुलिस के हत्थे

बेगूसराय। शुक्रवार की शाम एसटीएफ व जिला पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में बलिया थाना क्षेत्र के राहटपुर निवासी कुख्यात अपराधी मुरारी सिंह व उसका भाई छोटू कुमार पुलिस के हत्थे चढ़ गया। छापेमारी के दौरान पुलिस को देख भागने के दौरान छोटू कुमार के पैर में दो गोली लगी है। वहीं मुरारी सिंह को भी गंभीर चोट लगी है। स्वजनों ने पुलिस पर पिटाई का आरोप लगाया है। दोनों को इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है। एसपी अवकाश कुमार ने दोनों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। बताते चलें कि मुरारी सिंह जिले के टॉप फाइव अपराधियों में शामिल रहा है। पुलिस अपराध से अर्जित अकूल संपत्ति जब्त करने संबंधी प्रतिवेदन पुलिस मुख्यालय भेजा जा चुका है। इसके खिलाफ हत्या, रंगदारी, आ‌र्म्स एक्ट, जानलेवा हमला जैसे दर्जनों संगीन मामले दर्ज हैं।

loksabha election banner

पिकअप वैन से पहुंची एसटीएफ ने की घेराबंदी:

मिली जानकारी के अनुसार रहाटपुर बहियार स्थित डेरा पर रहने की सूचना व शराब तस्करी किए जाने की सूचना पर एसटीएफ की टीम जिला पुलिस बल के साथ पिकअप वैन के माध्यम से बहियार में जाल बिछाया था। बाइक से जा रहे भाइयों ने पुलिस को देख बाइक छोड़ कर भागने का प्रयास किया, इस दौरान पुलिस ने गोलीबारी कर दी। छोटू के बाएं पैर में दो गोली लगने की बात स्वजन बताते हैं हालांकि पुलिस के वरीय अधिकारियों ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। इस दौरान एसटीएफ की टीम ने दोनों को दबोच लिया। तलाशी के दौरान एक पिस्तौल, पांच कारतूस व 35 हजार रुपये नकद बरामद किया गया है।

सुबह से ही चलता रहा हाइवोल्टेज ड्रामा:

देर शाम दोनों की गिरफ्तारी की सूचना जिला मुख्यालय समेत अन्य इलाकों में फैल गई। इस दौरान समर्थक जब बलिया थाना पर जुटने लगे तो पुलिस ने दोनों को नगर थाना भेज दिया। इधर शुक्रवार की सुबह सैकड़ों समर्थकों ने गोली लगने के बाद भी इलाज नहीं कराने को लेकर पुलिस को भला बुरा कहा। जिसके बाद पुलिस ने दोनों को सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया। इस दौरान नगर थाना परिसर से लेकर सदर अस्पताल तक घंटों हाइवोल्टेज ड्रामा चलता रहा। बलिया थाना के दारोगा राजकुमार, रोहित कुमार गुप्ता समेत पुलिस बल व अपराधियों के समर्थकों व स्वजनों के बीच तनाव की स्थिति बनी रही। बलिया डीएसपी वीर धीरेन्द्र ने बताया कि दोनों के खिलाफ न्यायालय से वारंट निर्गत है जिसमें दोनों फरार थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.