Move to Jagran APP

आपदा प्रबंधन की बैठक में सलेमावाद की स्थिति पर हुई चर्चा

बेगूसराय। प्रखंड क्षेत्र में गंगा एवं गंडक के पानी से घिर चुके अधिकांश गांव की स्थिति की समीक्षा एव

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 08:54 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 08:54 PM (IST)
आपदा प्रबंधन की बैठक में सलेमावाद की स्थिति पर हुई चर्चा
आपदा प्रबंधन की बैठक में सलेमावाद की स्थिति पर हुई चर्चा

बेगूसराय। प्रखंड क्षेत्र में गंगा एवं गंडक के पानी से घिर चुके अधिकांश गांव की स्थिति की समीक्षा एवं राहत की आवश्यकता को देखते हुए शनिवार को प्रखंड सभागार में प्रखंड आपदा प्रबंधन कमेटी की बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता प्रमुख अनिता राय ने की। इस अवसर पर गंगा नदी के जल स्तर में लगातार वृद्धि से कई गांव में बाढ़ का खतरा मंडराते देख पूर्व उपाय पर विचार किया गया।

loksabha election banner

बताया जाता है कि प्रखंड के हीराटोल, श्रीनगर, बहलोरिया, ज्ञान टोल, कमला स्थान सहित कई गांव में गंगा नदी के बाढ़ का पानी प्रवेश करने लगा है। संदलपुर एवं समस्तीपुर पंचायत का सलेमावाद गांव में तो बाढ़ का पानी कई घरों में प्रवेश कर चुका है। इस गांव का संपर्क पूर्णत: प्रखंड मुख्यालय से टूट चुका है। सलेमावाद गांव के आवागमन का एक मात्र सहारा नाव है। उक्त गांव की स्थिति का जायजा लेकर वहां राहत कार्य चलाने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा प्रखंड के गंगा नदी तट पर बसे पंचायतों यथा सनहा पश्चिम, परोरा, मोगलसराय, समस्तीपुर, बहलोरिया, ज्ञानटोल, फुलमलिक, छर्रा पट्टी सहित दर्जनों गांव के किसान व पशुपालक द्वारा पशुचारा के लिए सरकारी नाव की मांग पर विचार किया गया। इस संबंध में सीओ जयकृष्ण प्रसाद का कहना था कि प्रखंड के कई स्थानों पर नौ नाव की व्यवस्था की जा चुकी है। जिसमें सलेमावाद के लिए पांच, खनुआ नाला के लिए दो, श्रीनगर के लिए एक नाव दी गई है। शेष जगह आवश्यकता अनुसार व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा बैठक के दौरान बांध की स्थिति पर विशेष नजर रखने सहित कई अन्य बातों पर विचार किया गया। बैठक में बीडीओ श्रीनिवास, स्वास्थ्य प्रबंधक संतोष कुमार, कृषि पदाधिकारी, कृषि समन्वयक मारुति कुमार, सरपंच मनोज ¨सह, जदयू अध्यक्ष शम्भू शरण कर्मशील, धर्मेंद्र यादव सहित कई अधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं राजनीतिक दल के नेता उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.