बेगूसराय : कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच डीएम अरविद कुमार वर्मा ने सोमवार को बलिया अनुमंडलीय अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड का भी जायजा लिया। उन्होंने बताया कि अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए सौ बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। इसमें 50 बेड ऑक्सीजन सिलेंडर से युक्त है, जबकि 50 बेड पाइप के द्वारा ऑक्सीजन दिए जाने की व्यवस्था की जा रही है। यह एक सप्ताह के अंदर तैयार कर लिया जाएगा। उन्होंने 45 वर्ष से ऊपर वाले लोगों को कोरोना वैक्सीन लेने की अपील की। घर से बाहर बेवजह नहीं निकलने, आवश्यक काम हो तभी मास्क लगाकर बाहर निकलने, भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचने की अपील की। उन्होंने बताया कि रविवार तक तीन सौ से ज्यादा कोविड संक्रमित पाए गए हैं। सोमवार को भी सौ से ज्यादा केस आने की आशंका है। निरीक्षण के दौरान पीएचसी प्रभारी डॉ. कुमार राकेश रौशन, डॉ. संजय कुमार, स्वास्थ्य प्रबंधक एसजेड रहमान, विपिन बिहारी गुलशन, मनीष कुमार आदि मौजूद थे। यहां के बाद डीएम ने फतेहपुर वार्ड संख्या 12 के बनाए गए कंटेनमेंट जोन का भी निरीक्षण किया। यहां पीड़ित परिवार से मिलकर दवा एवं अन्य सुविधाओं की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान एसडीओ डॉ. उत्तम कुमार, डीएसपी कुमार वीर धीरेंद्र, बीडीओ विकास कुमार, सीओ अमृतराज बंधु, थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी डॉ. रविद्र मोहन प्रसाद आदि मौजूद थे। जिले में मिले कोरोना के 93 नए मामले

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार रिकार्ड तोड़ रहा है। सोमवार को एक दिन में सर्वाधिक 93 नए मामले सामने आए हैं। इससे पूर्व 08 अप्रैल को 88, 10 अप्रैल को 87 एवं 11 अप्रैल को 63 नए मामले आए थे। सोमवार को मिले 93 नए मामले के साथ अब जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 08 हजार 672 हो गई है। नए संक्रमित पाए जाने वाले व्यक्तियों के प्रखंड वार आंकड़ों की बात करें, तो सदर प्रखंड में सोमवार को सर्वाधिक 51 व्यक्ति संक्रमित मिले हैं। जबकि बरौनी प्रखंड में 25, भगवानपुर प्रखंड में 01, वीरपुर प्रखंड में 01, छौड़ाही प्रखंड में 05, नावकोठी प्रखंड में 02 तथा चेरिया बरियारपुर प्रखंड में 01 व्यक्ति संक्रमिकत मिले हैं। हालांकि कोरोना वायरस से संक्रमित 22 व्यक्ति स्वस्थ भी हुए, जिन्हें सोमवार को डिस्चार्ज किया गया। अब यहां स्वस्थ होने वालों की कुल संख्या 08 हजार 237 हो गई है। वर्तमान में यहां एक्टिव मामलों की संख्या 396 है।

सिर्फ सदर प्रखंड में है 248 एक्टिव मामले : वर्तमान में जिले में कुल 396 एक्टिव मामलों में से 248 सिर्फ सदर प्रखंड के हैं। कुल 58 संक्रमितों के साथ बरौनी प्रखंड दूसरे स्थान पर तथा 18 एक्टिव मामलों के साथ बखरी तीसरे नंबर पर है। जिले के तेघड़ा प्रखंड कुल 10, वीरपुर प्रखंड में 09, चेरिया बरियारपुर प्रखंड में 08, मटिहानी प्रखंड में 11, छौड़ाही प्रखंड में 08, डंडारी प्रखंड में 05, बछवाड़ा प्रखंड में 05, खोदावंदपुर प्रखंड में 05, साहेबपुर कमाल प्रखंड में 03, भगवानपुर प्रखंड में 03, गढ़पुरा प्रखंड में 02, नावकोठी प्रखंड में 02 तथा बलिया प्रखंड में कुल 01 मामला एक्टिव है।

डीएम अरविद कुमार वर्मा ने कहा कि सभी नए संक्रमित व्यक्तियों का निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत इलाज प्रारंभ कर दिया गया है। साथ ही कॉन्टेक्ट ट्रेसिग एवं कंटेनमेंट जोन के निर्धारण का कार्य भी प्रारंभ कर दिया गया है। किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस का लक्षण पाए जाने पर तत्काल स्थानीय पीएचसी पर जाकर संपर्क करने तथा नजदीक के सत्र स्थल पर जाकर कोरोना का टीका लगवाने की अपील उन्होंने लोगों से की है।

Edited By: Jagran