जासं, बेगूसराय : स्वच्छ भारत अभियान के तहत पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के निर्देश पर एक से 15 जुलाई तक पूरे देश में स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में बरौनी रिफाइनरी में एक जुलाई को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई। आरके झा, कार्यपालक निदेशक सह रिफाइनरी प्रमुख ने सत्य प्रकाश, मुख्य महाप्रबंधक (तकनीकी), एके तिवारी, मुख्य महाप्रबंधक (परियोजना), तरुण कुमार बिसई मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन), जीआरके मूर्ति मुख्य महाप्रबंधक (परियोजना), डा. प्रशांत राउत मुख्य महाप्रबंधक (एमएंडसी), एसजी वेंकटेश मुख्य महाप्रबंधक (टीएस एवं एचएसई), महाप्रबंधकगण, संजीव कुमार, अतिरिक्त महासचिव, बीटीएमयू, प्रवीण कुमार, सीईसी, आइओओए, आरके सिंह, डीसी, सीआइएसए़फ एवं अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिलवाई गई। कार्यक्रम का लाइव प्रसारण सभी नियंत्रण कक्ष में किया गया। डिजिटल लिक के माध्यम से सभी कर्मचारी अपने-अपने स्थान से कार्यक्रम में जुड़े।

रिफाइनरी प्रमुख ने कहा कि बरौनी रिफाइनरी स्वच्छता के लिए पूरी तन्मयता से काम कर रही है। बरौनी रिफाइनरी द्वारा सामुदायिक शौचालयों का निर्माण, स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था, ग्राम पंचायतों को ब्लीचिग पावडर का वितरण, स्वच्छता किट का वितरण, ठेका श्रमिकों को मास्क/साबुन का वितरण एवं जागरुकता कार्यक्रमों का आयोजन समय-समय पर किया जा रहा है। उन्होंने सिगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने, कोरोना का बूस्टर टीका जल्द लेने, कोविड अनुरूप व्यवहार करने की अपील की।

लोगों में जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से जागरुकता रथ को कार्यपालक निदेशक सह रिफाइनरी प्रमुख ने रिफाइनरी गेट नंबर एक से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके तहत गांवों में स्वच्छता से संबंधित लिफलेट का भी वितरण किया जाएगा। उक्त जानकारी अंकिता श्रीवास्तव, प्रबंधक, कार्पोरेट संचार ने दी।

Edited By: Jagran