Move to Jagran APP

नामांकन के पश्चात पंसस प्रत्याशी को पुलिस ने लिया हिरासत में

प्रखंड कार्यालय पर पंचायत चुनाव को लेकर चल रहे नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को रानी- दो पंचायत क्षेत्र संख्या 15 से पंचायत समिति सदस्य पद के लिए आंबेडकर भवन में नामांकन दाखिल करने पहुंचे प्रत्याशी बिहारी कुमार यादव को नामांकन का पर्चा दाखिल करने के बाद थानाध्यक्ष अजीत कुमार ने हिरासत में ले लिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Nov 2021 10:45 PM (IST)Updated: Mon, 01 Nov 2021 10:45 PM (IST)
नामांकन के पश्चात पंसस प्रत्याशी को पुलिस ने लिया हिरासत में
नामांकन के पश्चात पंसस प्रत्याशी को पुलिस ने लिया हिरासत में

संवाद सूत्र, बछवाड़ा (बेगूसराय) : प्रखंड कार्यालय पर पंचायत चुनाव को लेकर चल रहे नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को रानी- दो पंचायत क्षेत्र संख्या 15 से पंचायत समिति सदस्य पद के लिए आंबेडकर भवन में नामांकन दाखिल करने पहुंचे प्रत्याशी बिहारी कुमार यादव को नामांकन का पर्चा दाखिल करने के बाद थानाध्यक्ष अजीत कुमार ने हिरासत में ले लिया। थानाध्यक्ष अजीत कुमार ने बताया कि बिहारी कुमार यादव नामजद आरोपी हैं। उनके विरुद्ध बछवाड़ा अंचल कार्यालय में घुसकर तत्कालीन राजस्व कर्मचारी राम प्रकाश पासवान के साथ जाति सूचक शब्द का प्रयोग करने एवं सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का आरोप है। बिहारी यादव के विरुद्ध न्यायालय से गिरफ्तारी वारंट जारी है। थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित को न्यायिक हिरासत में मंडलकारा बेगूसराय भेजा जाएगा। मटिहानी में अंतिम दिन 15 प्रत्याशियों ने लिए नाम वापस

loksabha election banner

संवाद सूत्र, मटिहानी (बेगूसराय) : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर मटिहानी प्रखंड मुख्यालय पर सोमवार को आयोजित नाम वापसी तिथि पर मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य पद के कुल आठ अभ्यर्थियों ने नामांकन वापस लिया। इसके अलावा वार्ड सदस्य पद के सात प्रत्याशियों ने नाम वापस लिए। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ सुधीर कुमार ने बताया कि मुखिया पद पर कुल 115 प्रत्याशियों ने नामांकन करवाया था। इसमें रामदीरी पंचायत- एक से प्रियंका कुमारी, रामदीरी पंचायत- चार से सुधीर महतो एवं सोनी कुमारी, सोनापुर पंचायत से पूनम देवी, सैदपुर ऐमा पंचायत से जीवा परवीन, गोरगामा पंचायत से विश्वजीत कुमार ने अपना नामांकन का पर्चा वापस ले लिया। इस प्रकार से संपूर्ण प्रखंड में अब 109 मुखिया पद के प्रत्याशी मैदान में रह गए हैं। उन्होंने बताया कि सरपंच पद पर 74 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन करवाया था। इसमें से मटिहानी- एक से राधा देवी ने अपना नामांकन वापस लिया। सरपंच पद पर 73 प्रत्याशी शेष बच गए हैं। बीडीओ ने बताया कि पंचायत समिति सदस्य पद पर 107 प्रत्याशियों ने नामांकन करवाया था। इसमें एक प्रत्याशी सिहमा पंचायत से प्रवीण कुमार ने अपना नामांकन वापस लिया। पंचायत समिति सदस्य पद पर 106 प्रत्याशी शेष बच गए हैं। वहीं वार्ड सदस्य पद पर नामांकन कराए अभ्यर्थियों में से सात अभ्यर्थियों ने नाम वापस ले लिया। उन्होंने बताया कि दो नवंबर को सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया जाएगा। 24 नवंबर को चुनाव जबकि 26 एवं 27 नवंबर को जीडी कालेज बेगूसराय में मतगणना होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.