Move to Jagran APP

बीकेपीएल ने सदर अस्पताल को दिए 35 लाख के उपकरण व आइसीयू बेड

बेगूसराय। सदर अस्पताल स्थित आइसीयू सेंटर में भर्ती मरीजों को एक्स-रे कराने के लिए काफी मशक्कत कर बाहर जाना पड़ता था लेकिन अब इंडियन आयल कारपोरेशन लिमिटेड से संबद्ध बरौनी-कानपुर पाइप-लाइन के द्वारा पोर्टेवल एक्स-रे मशीन मिल जाने से मरीजों को बाहर नहीं भटकना पड़ेगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 07:34 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 07:34 PM (IST)
बीकेपीएल ने सदर अस्पताल को दिए 35 लाख के उपकरण व आइसीयू बेड
बीकेपीएल ने सदर अस्पताल को दिए 35 लाख के उपकरण व आइसीयू बेड

बेगूसराय। सदर अस्पताल स्थित आइसीयू सेंटर में भर्ती मरीजों को एक्स-रे कराने के लिए काफी मशक्कत कर बाहर जाना पड़ता था, लेकिन अब इंडियन आयल कारपोरेशन लिमिटेड से संबद्ध बरौनी-कानपुर पाइप-लाइन के द्वारा पोर्टेवल एक्स-रे मशीन मिल जाने से मरीजों को बाहर नहीं भटकना पड़ेगा। अब मरीजों को बेड पर ही यह सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। उक्त बातें जिला पदाधिकारी रोशन कुशवाहा ने शनिवार को सदर अस्पताल में उक्त मशीनों के हस्तांतरण कराए जाने के मौके पर अपने संबोधन में कहीं। डीएम की उपस्थिति में बरौनी कानपुर पाइप लाइन के मुख्य महाप्रबंधक एनके पांडा, मुख्य मानव संसाधन प्रबंधक गोविन्द, सीएसआर अधिकारी ने 35 लाख की लागत से एक पोर्टेवल एक्स-रे मशीन, 10 वायपेप मशीन, 20 आइसीयू बेड सिविल सर्जन डा. प्रमोद कुमार सिंह को सौंपे। इस मौके पर बीकेपीएल के सीजीएम एनके पांडा ने कहा कि कंपनी सामुदायिक सहयोग के तहत गरीब जनता की सुविधा के लिए उक्त सभी मशीन सदर अस्पताल को दिया गया है। आगे भी इस प्रकार का सहयोग जारी रहेगा। सीएस ने कहा कि इन मशीनों व बेड से आमजनों को सुविधा उपलब्ध कराने में मदद मिलेगी। इस अवसर पर सिविल सर्जन के अलावा, सदर अस्पताल के प्रशासी चिकित्सा पदाधिकारी डा. बीके शर्मा, डा. राजू, डा. राजू कुमार, जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीएम शैलेश चंद्र, डीएएम चतुर्भुज प्रसाद, सदर अस्पताल के प्रबंधक पंकज कुमार, जिला पर्यवेक्षक संतोष कुमार संत सहित अन्य कई चिकित्सक पर और कर्मचारी उपस्थित थे। सदर अस्पताल में उपकरण आ जाने से मरीजों को अब दूर या अन्य शहरों में नहीं जाना पड़ेगा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.