Move to Jagran APP

लूटकांड की चार घटनाओं का उदभेदन, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : हाल के दिनों में बछवाड़ा, बरौनी, भगवानपुर एवं तेघड़ा में ह

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Oct 2017 07:59 PM (IST)Updated: Tue, 10 Oct 2017 07:59 PM (IST)
लूटकांड की चार घटनाओं का उदभेदन, दो गिरफ्तार
लूटकांड की चार घटनाओं का उदभेदन, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : हाल के दिनों में बछवाड़ा, बरौनी, भगवानपुर एवं तेघड़ा में हुई लूट की चार अलग-अलग घटनाओं का उदभेदन हो गया है। पुलिस ने घटना में संलिप्त गिरोह के सरगना एवं उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया। उक्त बातें एसपी आदित्य कुमार ने मंगलवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कहीं। उन्होंने कहा, गिरफ्तार किए गए आरोपितों में बजलपुरा निवासी संदीप सौरभ उर्फ गुडला तथा उसका सहयोगी पिढ़ौली निवासी विकास कुमार शामिल है। एसपी ने बताया कि विगत छह सितंबर को बछवाड़ा थाना क्षेत्र के गोदना के समीप एक मोबाइल सेल्समेन से 77 हजार रुपये नकद एवं 35 मोबाइल सेट लूट लिया गया था। जिसमें गुडला एवं उसके गिरोह के दो अन्य सदस्य शामिल थे। गिरफ्तार किए गए आरोपितों ने घटना में अपनी संलिप्तता को स्वीकार किया है। उन्होंने बताया कि घटना का एक अन्य सहयोगी फरार चल रहा है, जिसे बहुत जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपितों के पास से पुलिस ने छह मोबाइल एवं उसकी निशानदेही पर छापेमारी कर लूट में प्रयुक्त दो बाइक भी बरामद हुई। एसपी ने बताया कि बछवाड़ा की घटना के बाद पुलिस ने इसे चैलेंज के तौर पर लिया। उन्होंने तत्काल तेघड़ा डीएसपी के नेतृत्व में एक छापेमारी दल का गठन किया। छापेमारी दल में तेघड़ा थानाध्यक्ष रामस्वरूप पासवान, बरौनी थानाध्यक्ष गजेंद्र कुमार ¨सह, बछवाड़ा थानाध्यक्ष सुमित कुमार, भगवानपुर थानाध्यक्ष रितेश कुमार रतन तथा सशस्त्र बल शामिल थे। उन्होंने बताया कि आरोपितों ने भगवानपुर, बरौनी, तेघड़ा की लूट की घटनाओं में भी अपनी संलिप्तता स्वीकारी है।

loksabha election banner

इनसेट

कुंभ मेले में चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस की निगाह : एसपी

- मेले की सुरक्षा के लिए लगाए जा रहे तीन हजार पुलिसकर्मी

- घुड़सवार पुलिस दल करेंगे मेले में गश्ती, एसडीआरएफ टीम तैनात

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान एसपी ने 17 से शुरू हो रहे कुंभ मेले की तैयारी की भी चर्चा की। उन्होंने कहा, मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मेला क्षेत्र में चार अल्पकालिक थाना खोला जा रहा है। जिसमें एक थाना ट्रैफिक पुलिस की होगी। उन्होंने बताया कि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए करीब तीन हजार पुलिसकर्मी लगाए जा रहे हैं। दो हजार पुलिसकर्मी अन्य जिले से आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि मेले की सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी के लिए तीन डीएसपी की अलग से नियुक्ति की गई है। इसके साथ ही मेला क्षेत्र में गश्ती के लिए घुड़सवार पुलिस दल भी लगाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि गंगा स्नान के दौरान आपात स्थिति से निपटने के लिए एसडीआरएफ की पूरी टीम सिमरिया पहुंच चुकी है। एसपी ने बताया कि मेला क्षेत्र की निगरानी के लिए करीब डेढ़ सौ की संख्या में पुलिसकर्मी सिविल ड्रेस में मेला क्षेत्र में लगातार भ्रमण करेंगे जो उपद्रवियों पर विशेष नजर रखेंगे। उन्होंने बताया कि सामान्य प्रशासन के लगभग 80 पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति भी कुंभ मेले में की जा रही है। एसपी ने ट्रैफिक कंट्रोल पर चर्चा करते कहा, शाही स्नान के दिन बड़ी गाड़ियों का परिचालन उक्त मार्ग पर पूर्णत: तक बंद कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जीरोमाइल से राजेंद्र सेतु तक किसी भी बड़ी गाड़ी का प्रवेश वर्जित होगा। थर्मल के समीप खाली पड़ी जमीन पर मोटरसाइकिल एवं छोटे वाहनों का पार्किंग स्थल बनाया जा रहा है तथा हाथीदह की ओर से आने वाले श्रद्धालुओं को अपनी गाड़ी हाथीदह के आसपास ही पार्किंग में लगानी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.