Move to Jagran APP

बछवाड़ा में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 10वें चरण का मतदान संपन्न

बेगूसराय। प्रखंड क्षेत्र की सभी 18 पंचायतों में 10वें चरण का मतदान चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार को संपन्न हो गया। मतदान को लेकर सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतार लगी रही। सभी पंचायतों में मतदान करने को लेकर खास उत्साह देखा गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 06:47 PM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 06:47 PM (IST)
बछवाड़ा में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 10वें चरण का मतदान संपन्न
बछवाड़ा में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 10वें चरण का मतदान संपन्न

बेगूसराय। प्रखंड क्षेत्र की सभी 18 पंचायतों में 10वें चरण का मतदान चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार को संपन्न हो गया। मतदान को लेकर सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतार लगी रही। सभी पंचायतों में मतदान करने को लेकर खास उत्साह देखा गया। महिला एवं पुरुष मतदाताओं की अलग-अलग कतारें लगी थी। सर्वप्रथम मतदाताओं का बायोमीट्रिक सत्यापन कराया जा रहा था। सत्यापन के पश्चात ही मतदाताओं को मतदान केंद्र में प्रवेश की अनुमति दी जा रही थी। प्रखंड प्रशासन की ओर से प्रखंड क्षेत्र की 18 पंचायतों में 246 मतदान केंद्रों पर स्वतंत्र एवं भयमुक्त मतदान के लिए प्रखंड प्रशासन की ओर से 36 सेक्टर दंडाधिकारी नियुक्त किए गए थे। गोधना, फतेहा, रुदौली, बिशनपुर, चमथा- एक, चमथा- दो एवं चमथा- तीन पंचायत को अति संवेदनशील पंचायत के रूप में चिन्हित कर विशेष पुलिस पदाधिकारी की मौजूदगी में चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। मतदान के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में मुख्यालय डीएसपी निशित प्रिया, तेघड़ा डीएसपी ओमप्रकाश एवं बलिया डीएसपी के नेतृत्व में बाइक सवार टाइगर मोबाइल के जवान गश्त करते रहे। मतदान प्रारंभ होते ही दादूपुर पंचायत के मतदान केंद्र संख्या 118 पर नियुक्त पीठासीन पदाधिकारी गिरजानंद यादव बेहोश हो गए। इसके बाद उन्हें सीएचसी बछवाड़ा में उपचार के लिए भर्ती कराया गया, जहां उनका उपचार किया गया। रानी- एक पंचायत के मतदान केंद्र संख्या 130 पर ईवीएम की खराबी के कारण मतदान करीब एक घंटे विलंब से शुरू हुआ। मतदान केंद्र संख्या 24, 119, 147 एवं 216 पर सीयू एवं मतदान केंद्र संख्या 121 एवं 145 पर बीयू बदले जाने के पश्चात मतदान प्रारंभ कराया गया। गोधना पंचायत के मध्य विद्यालय शिवपुर टोल एवं मध्य विद्यालय गोधना में बोगस मतदान की कोशिश कर रहे दो लोगों के संबंध में सूचना मिलते ही मतदान केंद्र पर पहुंचकर थानाध्यक्ष अजीत कुमार ने दो पुरुष को गिरफ्तार कर लिया। डीएम अरविद कुमार वर्मा एवं एसपी अवकाश कुमार मतदान कार्य का जायजा लेने रानी- तीन पंचायत के मतदान केंद्र संख्या 157 मध्य विद्यालय रानी पहुंचकर मतदान कर्मियों से आवश्यक पूछताछ कर आवश्यक निर्देश दिए। डीएम-एसपी की मौजूदगी में पुलिस बल के जवानों ने मध्य विद्यालय रानी के समीप खुली दुकानों को तत्काल बंद कराया। डीएम मध्य विद्यालय रानी पहुंचकर मतदान के लिए लाइन में लगे मतदाताओं से पूछताछ कर आवश्यक जानकारी प्राप्त करने के पश्चात पुन: फतेहा कलाली चौक के समीप मध्य विद्यालय फतेहा के लिए प्रस्थान कर गए।

loksabha election banner

मध्य विद्यालय फतेहा पहुंचकर मतदान कार्य में लगे पीठासीन पदाधिकारी से मतदान प्रतिशत की जानकारी लेने के पश्चात आवश्यक निर्देश देकर चिरंजीवीपुर पंचायत के मतदान केंद्र संख्या 13 मध्य विद्यालय चकिया चिरंजीवीपुर पहुंचे। यहां मतदान कर्मी को बायोमीट्रिक सत्यापन के पश्चात ही मतदाताओं को मतदान केंद्र में प्रवेश की अनुमति देने का निर्देश दिया। मध्य विद्यालय चकिया चिरंजीवीपुर मतदान केंद्र के इर्द-गिर्द जमे लोगों को पुलिस बल के जवानों ने खदेड़ कर भगाया। डीएम एवं एसपी भीखमचक पंचायत के मतदान केंद्र पर पहुंचकर जानकारी लेने के पश्चात मंसूरचक के लिए प्रस्थान कर गए। इधर मतदान केंद्रों पर सुबह से संध्या मतदान समाप्त होने तक प्रत्याशी एवं उनके समर्थक मतदाताओं को अपने पक्ष में मतदान करने को प्रेरित करते दिखे। चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपूर्ण प्रखंड क्षेत्र में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.