Move to Jagran APP

अब अनुसंधान व विधि व्यवस्था की अलग-अलग टीम

बांका। जिले में कानून व्यवस्था और अनुसंधान के लिए अलग-अलग टीम का गठन किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 10:43 PM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 10:43 PM (IST)
अब अनुसंधान व विधि व्यवस्था की अलग-अलग टीम
अब अनुसंधान व विधि व्यवस्था की अलग-अलग टीम

बांका। जिले में कानून व्यवस्था और अनुसंधान के लिए अलग-अलग टीम का गठन किया गया है। इसमें शामिल पुलिस पदाधिकारी एक दूसरे टीम के कार्यों में हस्तक्षेप नहीं करेंगे और न ही किसी तरह का सहयोग भी कर पाएंगे। यानि अनुसंधान और विधि व्यवस्था की जिम्मेदारी के लिए अलग-अलग टीम का गठन कर दिया गया है। टीम में पुलिस पदाधिकारियों को भी प्रतिनियुक्त कर कार्यभार सौंप दिया है। जांच टीम में शामिल पुलिस कर्मियों से अगर थानाध्यक्ष को किसी प्रकार का सहयोग लेना होगा, तो उन्हें वरीय पुलिस पदाधिकारियों से अनुमति लेने होगी। डीजीपी के निर्देश पर जिले में बांका, बौंसी, धोरैया, रजौन एवं अमरपुर थाने में यह व्यवस्था लागू की गई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार जिस थाने में सालाना 250 से अधिक मामले दर्ज होते हैं। उसी थाने में यह व्यवस्था लागू की गई है। ऐसे थाने में कांडों के अधिक प्रतिवेदित होने पर अनुसंधान प्रभावित होता है। साथ ही न्यायालय में गवाहों को प्रस्तुत करने से लेकर स्थलीय जांच में परेशानी होने के कारण पुलिस विभाग ने यह व्यवस्था लागू किया है। अनुसंधान दल में शामिल पुलिस पदाधिकारी के अलावा शेष विधि व्यवस्था की जिम्मेदारी देखेंगे।

loksabha election banner

-------------

किस थाना में कौन पुलिस पदाधिकारी करेंगे जांच

थाना- पुलिस पदाधिकारी का नाम

-बांका थाना: जांच टीम में थानाध्यक्ष महबूब आलम, पुअनि राजीव कुमार, राजीव चौधरी, गौतम बुद्व एवं सुरेन्द्र प्रसाद एवं सअनि भगवान चौधरी शामिल है।

-रजौन थाना: थानाध्यक्ष रंधीर कुमार ¨सह, पुअनि मो जैनुलहक, प्रहलाद कुमार एवं बिरेन्द्र कुमार शामिल है।

-अमरपुर थाना: थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार, पुअनि सर्वजीत कुमार, हरेन्द्र कुमार, मुरलीधर और सअनि भरत महतो को रखा गया है।

- बौंसी थाना: थानाध्यक्ष राकेश कुमार गुप्ता, पुअनि प्रदीप कुमार, सअनि भुषण कुमार हैं।

- धोरैया थाना: थानाध्यक्ष राजेश कुमार, पुअनि उमाशंकर ¨सह सहित दो अन्य सअनि को शामिल किया है।

---------------

कोट

जिले के पांच थाने में अनुसंधान एवं विधि व्यवस्था की अलग-अलग टीम का गठन किया गया है। इसके लिए पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। दोनों टीमें अलग-अलग होने से दोनों विभागों का कार्य सुगमता के साथ होगा। इसके लिए सभी को निर्देशित भी कर दिए गए हैं।

चंदन कुमार कुशवाहा, एसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.