बांका। थाना क्षेत्र चोर एवं उच्चको के लिए इन दिनों सेफ जोन बन गया है। बदमाशों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि थाने में जब्त ट्रैक्टर को भी गायब कर दे रहे हैं। कुछ दिन पूर्व थाना से एक ट्रैक्टर गायब हो गया। पुलिस को अब तक गायब ट्रैक्टर का सुराग नहीं लगा है। हालांकि थानाध्यक्ष का कहना है कि जब्त ट्रैक्टर को उसके ही मालिक ने गायब किया है। दूसरी तरफ ट्रैक्टर मालिक का कहना है कि ट्रैक्टर थाने में जमा है। वहां से कैसे गायब हुआ है। यह पुलिस की जवाबदेही है।

गौरतलब है कि विगत एक वर्ष में क्षेत्र में लगभग दो दर्जन छोटी बड़ी चोरी की घटना हो चुकी है। इन मामलों में पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं। किसी भी मामले का पर्दाफाश कर पाने में पुलिस विफल साबित हुई है।

--------

इन घटनाओं में पुलिस की शिथिलता हुई उजागर

पांच दिन पूर्व ही थाना से सटे प्रखंड कृषि कार्यालय परिसर से करीब दो लाख के सामान की चोरी हुई है। ठीक इसके 10 दिन पूर्व ओरिया गांव में लगे मोबाइल टावर से बैटरी की चोरी चोरों ने कर ली थी। 19 जनवरी को महाराणा हाट के समीप पिटू कुमार का मोटरसाइकिल भी चोर उड़ा ले गए। एक नवंबर को चपरा के देव नंद सिंह के घर भी चोरी करी घटना हुई थी। पिछले 22 मार्च को बाराहाट बाजार के बैंक कर्मी के घर में भीषण चोरी हुई थी। जिसका पर्दाफाश आज तक पुलिस नहीं कर पाई है। इससे अब थाना क्षेत्र के लोग अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। ज्ञात हो कि ट्रैक्टर को खनन विभाग द्वारा जब्त कर पुलिस के हवाले किया था। थानाध्यक्ष शंकर दयाल प्रभाकर ने बताया कि पूर्व की घटना कि मुझे जानकारी नहीं है। फिलहाल जो भी घटनाएं हुई है उसका पर्दाफाश जल्द ही कर लिया जाएगा।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप