बांका। लॉकडाउन में निर्धारित समय के बाद भी पंजवारा में दुकानें खुली रह रही है। कई गैर जरूरी दुकानदार भी इसका फायदा उठ अपनी दुकाने खोल रहे है। पुलिस के आते ही शटर गिरा देना व जाने के बाद गुपचुप तरीके से दुकान के भीतर से सामान बेचने की शिकायतें आम हो रही है।

मिठाई, कपड़ा, मोबाइल, नाश्ता, चायपान की दुकानें भी खुल रही हैं। इस शिकायत को लेकर ठीक 11 बजे के बाद बीडीओ शशिभूषण साहू ने पंजवारा बाजार का गुरुवार को निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर कई दुकानदारों को ग्राहकों को सामान बेचते पाया। इसके बाद थानाध्यक्ष को फोन कर बुलाया। इस दौरान कई दुकानदार अपना शटर गिरा इधर उधर छिपते भागते नजर आए। एक मोबाइल दुकानदार बाहर से शटर गिरा अंदर काम करता नजर आया। उसका शटर उठा उसे बाहर निकाला गया। इसके बाद उसकी दुकान में ताला लगवाकर चाभी थानाध्यक्ष मुरलीधर साह ने ले ली। बीडीओ ने 15 मई तक दुकान को नहीं खोलने की हिदायत देकर थानाध्यक्ष को दुकान सील करने का निर्देश दिया। बीडीओ ने इस दौरान कहा कि लॉकडाउन का पालन कराने की जिम्मेदारी हमसभी की है। इसमें जनसहयोग जरूरी है। तभी कोरोना हारेगा।

-------

बुच्ची मोड़ के समीप एक सीमेंट की दुकान सील

संवाद सूत्र, अमरपुर (बांका): लॉकडाउन का अवहेलना करने पर बुच्ची मोड़ के समीप एक सीमेंट, छड़ विक्रेता दुकान को सील कर दिया गया है। प्रशासन के इस कड़े रूख से शहर के व्यवसायियों में हड़कंप रहा।

बताते चलें कि लॉकडाउन में सीमेंट दुकान बंद रखने का आदेश है। दोपहर एसडीओ मनोज कुमार चौधरी एवं एसडीपीओ डीसी श्रीवास्तव अमरपुर बाजार पहुंचे। जहां से डुमरामा जाने के क्रम में बुच्ची मोड़ के समीप एक सीमेंट की दुकान खुला पाया। जिसपर साथ चल रहे बीडीओ राकेश कुमार, सीओ स्वाति कृष्णा को सरकारी आदेश का अवहेलना करने पर दुकान को सील करने का आदेश दिया। वहीं, डुमरामा गांव में कई दुकान खुला पाया। जिसपर दुकानदार को दुकान सील करने की चेतावनी देते हुए बंद कराया।