Move to Jagran APP

चांदन डायवर्सन पर राजद का अल्टीमेटम

बांका। विधानसभा चुनाव करीब देख राजद जनसमस्या के मुद्दों पर आगे बढ़ने लगा। राजद के एक प्रतनिधिमंडल ने गुरुवार को चांदन नदी पुल की समस्या पर जिलाधिकारी सुहर्ष भगत से वार्ता की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Jun 2020 10:11 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jun 2020 10:11 PM (IST)
चांदन डायवर्सन पर राजद का अल्टीमेटम
चांदन डायवर्सन पर राजद का अल्टीमेटम

बांका। विधानसभा चुनाव करीब देख राजद जनसमस्या के मुद्दों पर आगे बढ़ने लगा। राजद के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को चांदन नदी पुल की समस्या पर जिलाधिकारी सुहर्ष भगत से वार्ता की। साथ ही प्रशासन को सात दिनों के अंदर पुल या डायवर्सन निर्माण की दिशा में कोई साकारात्मक प्रयास शुरू नहीं होने पर जन आंदोलन चलाने की धमकी दी।

loksabha election banner

जिलाध्यक्ष अर्जुन ठाकुर की अगुआई में प्रतिनिधि मंडल ने डीएम को इस आशय का एक पत्र भी दिया है। उन्होंने कहा कि जनवरी में ही चांदन पुल क्षतिग्रस्त हो गया है, लेकिन इसे ठीक कराने की दिशा में न ही डायवर्सन निर्माण की दिशा में प्रशासन ने कोई प्रयास किया। राजद प्रवक्ता प्रमोद रावत ने कहा कि अभी कमर भर पानी में महिला-पुरुष व बच्चे सभी नदी पार कर रहे हैं। अबुल हासिम ने कहा कि अब बरसात शुरू हो गई है। ऐसे में तीन महीने लोग कैसे शहर आएंगे, प्रशासन इसका जवाब दे। राजद ने सात दिनों में काम शुरु नहीं होने पर संगठन की अगुवाई में जोरदार आंदोलन चलाने का एलान किया। कहा कि जनसमस्या तक को लेकर सरकार पूरी तरह लापरवाह है। सत्ताधारी लोग केवल बयानबाजी में जुटे हैं। अनिरुद्ध यादव, परवेज अहमद, विमल राय, उमेश कुमार यादव सहित अन्य थे।

--------------------

समय और पैसे की हो रही बर्बादी

डायवर्सन की परेशानी पर कांग्रेस नेता जितेन्द्र सिंह ने कहा कि इससे पैसा और समय की बर्बादी हो रही है। लोगों को बाराहाट आने में 50 किलोमीटर का सफर तय कर आना पड़ रहा है, जबकि आम लोगों के लिए प्रशासन द्वारा कोई आवागमन की व्यवस्था नहीं की गई है। सत्तापक्ष के लोग केवल बयान देकर सो गए हैं। इसे अमलीजामा नहीं पहनाया जा रहा है। सरकारी सूत्रों ने अक्टूबर में डायवर्सन बनाने की जानकारी दी है। इससे लोगों को चलना मुश्किल हो जाएगा। कांग्रेस नेता ने जिला प्रशासन से इस ओर पहल करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि डीएम सुहर्ष भगत के निरीक्षण से लोगों में उम्मीद जगी है। उन्होंने जिला प्रशासन से इस ओर शीघ्र ही डायवर्सन बनाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.