बांका। प्री मानसून की बारिश ने शहर को जलमग्न कर दिया है। दो दिनों से रूक-रूक हो रही बारिश ने नगर परिषद के पानी निकासी की पूरी तरह से पोल खोलकर रख दी है। जबकि अभी मानसून की बारिश पूरी तरह से बाकी है।

हाल इस कदर खराब है लोगों को अपने कपड़े उठाकर आना जाना पड़ रहा है। सबसे अधिक परेशानी विजयनगर चौक, एचडीएफसी बैंक के सामने व करहरिया मंडल टोला एवं नयाटोला स्थित आरएमके मुख्य द्वार की है। जहां पर बारिश का पानी पूरी तरह से रूक जा रहा है। यहां पर पानी निकासी का कोई साधन नहीं है। कई जगहों पर नाला उड़ाही कर गंदगी को सड़क किनारे रख दिया गया है। जिससे बारिश के पानी में यह पूरी तरह से मिल कर लोगों के लिए और भी परेशानी हो गयी है। शिवाजी चौक पर भी जल जमाव की समस्या है। इस मामले में नगर प्रबंधक रितेश गुप्ता ने बताया कि पानी निकासी की समस्या जल्द ही दूर की जायेगी।

--------

ग्रामीण सड़के भी पानी से लबालब

प्रखंड की कई ग्रामीण सड़कें भी हल्की बारिश से लबालब हो जा रही है। जिसके कारण यहां पर रहने वाले लोगों को रात में सबसे अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। प्रखंड के चूटिया गांव में सड़क पर जलजमाव बड़ी समस्या बनी है। यहां पर सड़कों के अतिक्रमण के कारण बारिश के पानी का निकासी नहीं हो पा रहा है। ग्रामीणों ने इस परेशानी से निजात दिलाने की मांग की है।

-----------------

कोट

शहर से जलजमाव की समस्या को दूर किया जा रहा है। नाले की उड़ाही की जा रही है। शहरवासियों को कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी।

संतोष सिंह, नगर परिषद, बांका

Edited By: Jagran