बांका। कोरोना संक्रमण का प्रभाव बढ़ते ही शादी समारोह भी स्थगित होने लगा है। धार्मिक आयोजन में जैन समुदाय का 17-18 अप्रैल को होने वाले एक बड़े आयोजन को स्थगित कर दिया गय है।

इस आयोजन में देशभर के जैन समुदाय के अनुयायियों का जुटान होना था। इसी तरह कई बड़ी शादी भी कोरोना काल को लेकर फिलहाल रद किया गया है। बाजार के थाना कॉलोनी के वकील सुभाष गुप्ता के बेटे, भाजपा नेता प्रकाश चौधरी की पुत्री, मंत्री जयंत राज के चचेरे भाई सुमन सौरभ सहित बाजार व ग्रामीण क्षेत्रों के आधा दर्जन शादी समारोह को टाल दिया गया है। इसका सीधा असर शादी समारोह से जुड़े होटल, टेंट हाउस, कैटरर्स आदि व्यवसाय पर बुरा असर पड़ा है। टेंट हाउस से जुड़े व्यवसायी सोमनाथ चक्रवर्ती ने बताया कि करीब आधा दर्जन बुकिग वाला शादी समारोह कोराना काल को लेकर रद हो गया है। इस कारण भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। थाना मोड़ स्थित राजवीर होटल के प्रबंधक जवाहर लाल झा ने बताया कि कोरोना को लेकर इस माह 24 अप्रैल की बुकिग रद करा दी गई है।

---------

कोराना संक्रमण को लेकर दिख रही लापरवाही

संवाद सहयोगी, बौंसी (बांका): कोराना संक्रमण को लेकर बाजार में एहतियात नहीं बरती जा रही है। संक्रमित मरीजों की संख्या में जहां तेजी से वृद्धि हो रही है। वहीं बाजार के हाट बाजार में अभी भी लोग इस संक्रमण से बचाव के लिए कोराना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। शनिवार को दो और कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या में इजाफा हुआ है। इसके साथ ही प्रखंड में संक्रमित मरीजों की संख्या 23 पहुंच गई है। हालांकि यह सिर्फ सरकारी आंकड़ा है। स्वास्थ्य विभाग की सूत्रों की मानें तो यह संख्या असलियत में काफी कम है। वैक्सीनेशन को लेकर आम लोग काफी जागरूक हो चुके हैं। अब हर दिन स्वास्थ्य केंद्र पर काफी संख्या में स्वेच्छा से लोग वैक्सीनेशन के लिए पहुंच रहे हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप