Move to Jagran APP

मतदाता सूची से दिव्यांगों को जोड़ें: आयुक्त

बांका। प्रमंडलीय आयुक्त राजेश कुमार ने गुरुवार को समाहरणालय सभागार में मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्यों की समीक्षा की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 09:57 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 09:57 PM (IST)
मतदाता सूची से दिव्यांगों को जोड़ें: आयुक्त
मतदाता सूची से दिव्यांगों को जोड़ें: आयुक्त

बांका। प्रमंडलीय आयुक्त राजेश कुमार ने गुरुवार को समाहरणालय सभागार में मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्यों की समीक्षा की। इस क्रम में उन्होंने मतदाताओं को जागरूक करने पर बल दिया। आयुक्त ने मतदाता सूची में फोटो गलत रहने पर भी उसमें सुधार करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही दिव्यांग वोटरों को सूची से जोड़ने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन एक जनवरी 2019 को किया जाएगा। इस क्रम में निर्वाचक साक्षरता क्लब का गठन करने के अलावा उसके गोद लेने से संबंधित प्राप्त आवेदनों की समीक्षा की गई। आयुक्त ने कहा कि न्यू वोटर क्लब , फ्यूचर वोटर क्लब एवं निर्वाचक पाठशाला तैयार करें।

loksabha election banner

---------

आयुक्त ने दिया ¨लगानुपात बढ़ाने पर बल :

इसके अलावा ¨लगानुपात बढ़ाने पर बल दिया। वर्तमान में ¨लगानुपात 887 रहने पर ¨चता जताई। उन्होंने इसके दर को बढ़ाने पर बल दिया। अभी तक 512 दिव्यांग मतदाताओं की सूची वेबसाइड पर अपलोड करने की सूचना पर इसमें तेजी लाने के लिए कहा है। उप निर्वाचन पदाधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि अभी तक 55 फ्यूचर वोटर क्लब, चार न्यू वोटर क्लब एवं 206 चुनाव पाठशाला का गठन किया गया है। आयुक्त ने बीएलओ को मतदान केन्द्रों पर जाकर वोटरों को जोड़ने के लिए सभी तरह के फार्म के साथ रहने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि सभी केन्द्रों पर बीएलओ की उपस्थिति अनिवार्य है।

---------

कई बूथों का लिया जायजा :

आयुक्त ने बैठक के पूर्व रजौन के एक केन्द्र का जायजा लिया। लेकिन स्कूल बंद रहने के कारण बाराहाट प्रखंड के मतदान केन्द्र संख्या 187, 188, 171 एवं 172 का जायजा लिया। इसके बाद आयुक्त रैनिया स्थित केन्द्र का भी जायजा लिया। बाद में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से बातचीत की। इस क्रम में कई समस्याओं से उन्हें अवगत कराया गया। बैठक में डीएम कुन्दन कुमार, डीडीसी अभिलाषा कुमारी शर्मा, डीसीएलआर रवि प्रकाश गुप्ता सहित कई अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.