बांका [अनिमेष प्रकाश]। टीवी कलाकार और बांका के लाल प्रशांत ज्योतिर्य ने अनुच्छेद-370 व कश्मीर के हालिया प्रकरण पर शॉर्ट फिल्म धारा-370 बनाई है। यह शॉर्ट फिल्म कश्मीर में पुलिस-पब्लिक के बीच संबंध की कहानी बयां कर रही है। इस पूरी फिल्म की शूटिंग मुंबई में हुई है और अभी दो दिन पहले ही यह फिल्म रिलीज हुई है। इस फिल्म में खुद प्रशांत ने भी आर्मी जवान की भूमिका निभाई है। यह फिल्म सोशल साइट पर खूब वायरल हो रही है। 

40 वर्षीय प्रशांत ज्योतिर्य मुंबई स्थित रेलवे के योगेश्वरी यार्ड के इंचार्ज पद पर तैनात हैं। रेलवे की ड्यूटी पूरी करने के बाद प्रशांत फिल्म की शूटिंग के लिए वक्त निकालते हैं। उनके इस शौक ने ही इस तरह के गंभीर विषय को चुना।

इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे कुछ पत्थरबाज बच्चों को उकसा कर उनसे भी सेना के जवानों पर पत्थरबाजी करा रहे हैं। लेकिन आर्मी के जवानों द्वारा उन पत्थरबाजों के साथ दोस्ताना व्यवहार करने से कैसे उनके दिल में जवानों के प्रति सद्भावना पनपती है और उनका हृदय परिवर्तन हो जाता है, इसे बखूबी दर्शाया गया है। 

प्रशांत ने बताया कि धारा-370 हटने के बाद अब कश्मीर में लोग चैन की सांस ले सकेंगे। साथ ही फिल्म उद्योग के लोग भी अब वहां की वादी में खुले तौर पर शूटिंग कर सकेंगे। अब फिर से कश्मीर की वादियां फिल्मों का हिस्सा होंगी। 

कई धारावाहिकों में प्रशांत ने किया है काम 

बांका जिले के निवासी प्रशांत ज्योर्य ने टीवी सीरियल सावधान इंडिया, जोधा अकबर, क्राइम पेट्रोल व सीआइडी  में भी अपनी अभिनय कला का प्रदर्शन कर दर्शकों को प्रभावित किया है और अब उनकी ये शॉर्ट फिल्म भी चर्चा में है, जिसे लोग देखना पसंद कर रहे हैं। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस