Move to Jagran APP

मुहर्रम : अफवाह फैलाने पर होगी कार्रवाई

बांका। मुहर्रम को लेकर जिला प्रशासन चौकस है। इसको लेकर डीएम कुंदन कुमार ने अधिकारिया

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 10:51 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 10:51 PM (IST)
मुहर्रम : अफवाह फैलाने पर होगी कार्रवाई
मुहर्रम : अफवाह फैलाने पर होगी कार्रवाई

बांका। मुहर्रम को लेकर जिला प्रशासन चौकस है। इसको लेकर डीएम कुंदन कुमार ने अधिकारियों के साथ विधि व्यवस्था की समीक्षा की। डीएम ने उपस्थित पदाधिकारियों को अपने क्षेत्र में सूचना तंत्र मजबूत कर किसी भी घटना व अफवाह की सूचना पर अविलंब कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। पूर्व के विवाद व तनाव वाले इलाकों में सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने के साथ ही पूरे जुलूस की वीडियोग्राफी कराने को कहा।

loksabha election banner

मुहर्रम में बिना लाइसेंस के कोई भी ताजिया जुलूस व निशान का पहलाम नहीं होगा। जुलूस में डीजे बजाने पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी गई है। मौके पर डीडीसी अभिलाषा कुमारी शर्मा, डीटीओ अर¨वद मंडल, एसडीपीओ एसके दास, एसडीओ मनोज कुमार सहित अन्य थे।

======

निर्धारित रूट व टाइम लाइन से निकलेगा जुलूस

डीएम ने कहा कि मुहर्रम में निर्धारित रूट एवं टाइम लाइन के मुताबिक ही ताजिया जुलूस व निशान का पहलाम किया जाएगा। वहीं रूट की खराब सड़कों को किसी भी परिस्थिति में 19 सितंबर तक दुरुस्त करने के भी निर्देश दिया गया। साथ बिजली विभाग के अधिकारियों को रूट के क्षतिग्रस्त पोल एवं जर्जर तारों को बदलने का निर्देश दिया है। जबकि सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए डीएम ने 19 सितंबर से सभी संवेदनशील व नक्सली इलाकों में फ्लैग मार्च निकालने के निर्देश दिए हैं।

====

सोशल मीडिया पर रहेगी पैनी नजर

विधि व्यवस्था बनाए रखने में सोशल मीडिया का भी सहारा लिया जाएगा। इसके लिए तकनीकी सेल को सोशल मीडिया पर नजर बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। जिससे फेसबुक व व्हाट्स एप व अन्य साइट के जरिये कोई भी भ्रामक बातें व अफवाह नहीं फैला सकें।

======

आकस्मिक सेवाएं रहेंगी उपलब्ध

मुहर्रम के दौरान जिला नियंत्रण कक्ष में मेडिकल टीम के साथ ही जीवन रक्षक दवाएं उपलब्ध रहेगी। इसके लिए सीएस को निर्देश जारी कर दिया गया है। बांका नप व अमरपुर नपं कार्यपालक पदाधिकारी को शहर में पहलाम स्थल की साफ-सफाई की जिम्मेदारी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.