बांका। कचरा नहीं उठाने से मुहल्ले के लोग परेशान हो रहे हैं। लेकिन सफाई एजेंसी इस पर जरा भी ध्यान नहीं दे रही है। कचरा उठाव नहीं होने से अब यह बदबू दे रहा है। जिससे बीमारी फैलने का खतरा बढ़ गया है।

मामला शहर के विजयनगर साह मुहल्ले के वार्ड 23 का है। एक माह से भी अधिक दिनों से डस्टबिन से कचरा नहीं उठाया गया है। इसको लेकर कई बार मुहल्ले वासियों ने वार्ड पार्षद को इसकी शिकायत की है। इसके बावजूद कचरा नहीं उठाया गया। कुछ मुहल्ले वासियों का कहना है कि यहां दो वार्ड की सीमा होने के कारण ऐसी समस्या हो रही है। स्थानीय लोगों ने बताया कि यह डस्टबिन वार्ड 23 का है। इसमें सबसे अधिक कचरा वार्ड 22 के लोग डाला करते हैं। जिस कारण यह डस्टबिन तुरंत भर जाता है। वहीं सफाई कर्मी नियमित रूप से यहां साफ-सफाई नहीं करते हैं। एक माह से अधिक दिनों से यह कचरा का डब्बा भरा है। अब यह कचरा इतना बदबू दे रहा है कि लोग नाक बंद कर इधर से से गुजरते हैं।

--------------------

कोट

एक-डेढ़ माह से कचरा नहीं उठाया गया है तो यह जांच का विषय है। इसपर जांच कराई जाएगी। कई बार लोग झूठा बयान भी दे देते हैं। ऐसा मामला कई बार आया है। जांच कराने के साथ इसकी जल्द सफाई भी करा दी जाएगी।

अभिनव कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस