Move to Jagran APP

बूंदाबांदी के साथ गिरा उच्चतम और न्यूनतम तापमान

बांका। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक शुक्रवार के बाद शनिवार सुबह भी जिला के कई हिस्सों में बूंदाबांदी जारी रही।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 09:32 PM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 06:12 AM (IST)
बूंदाबांदी के साथ गिरा उच्चतम और न्यूनतम तापमान
बूंदाबांदी के साथ गिरा उच्चतम और न्यूनतम तापमान

बांका। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक शुक्रवार के बाद शनिवार सुबह भी जिला के कई हिस्सों में बूंदाबांदी जारी रही। सुबह की बारिश से सड़कें भींग गई। आसमान में दिन भर बादल छाए रहे। इससे दोपहर तक अंधेरा छाया रहा। दोपहर बाद मौसम थोड़ा साफ हुआ।

loksabha election banner

बदले मौसम के कारण शनिवार को उच्चतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। न्यूनतम तापमान 15 से 14 डिग्री पर पहुंच गया। जबकि उच्चतम तापमान दो डिग्री तक नीचे गिर गया है। यह अभी 24 पर स्थिर है। मौसम साफ होने के बाद एक-दो दिन में न्यूनतम तापमान के और नीचे गिरने की संभावना है। इसके साथ ही लोगों ने ठंड से बचने का उपाय शुरू कर दिया है। गांव में सुबह-शाम अलाव जलने लगा है। बड़े-बुजूर्गों की परेशानी बढ़ गई है। बारिश और बादल के कारण शनिवार को धनकटनी का काम पूरी तरह प्रभावित रहा। बिगड़े मौसम के कारण मजदूर और किसान बहियार नहीं निकले। इससे धनकटनी के साथ धान की तैयारी का काम भी प्रभावित रहा। केवीके की मौसम वैज्ञानिक जुबली साहू के मुताबिक रविवार से मौसम साफ हो जाएगा। रबी फसल के जिस खेत में पानी नहीं है, मौसम खुलने के बाद किसान इसकी सिचाई कर दें। मक्का की फसल में कीड़ा का तेजी से प्रकोप हो रहा है। इसके लिए दवा का प्रयोग करें।

-----------------

बाजार भी रहा सुस्त

बदले मौसम के साथ शनिवार का बाजार की चहल-पहल पर बुरा असर दिखा। सुबह से ही सड़कों पर अपेक्षाकृत कम लोग दिखे। सुबह बारिश के कारण बच्चों को स्कूल जाने में भी थोड़ी परेशानी हुई। शादी-विवाह का लगन भी थम जाने से लोगों की आवाजाही कम रही। मुख्य बाजार की दुकानों में भी भीड़ कम दिखी। बारिश और ठंड के कारण स्कूलों में भी बच्चों की उपस्थिति काफी कम हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.