बांका। 70वीं मोईनुल हक फुटबॉल टूर्नामेंट का शानदार आगाज शहर के आरएमके मैदान पर आठ दिसंबर को होगा। 14 दिनों तक चलने वाले इस फुटबॉल महाकुंभ में दर्शकों को रोमांच और जुनून का शानदार तड़का मिलेगा। बिहार की 40 टीमें इस टूर्नामेंट में शामिल होंगी।

आयोजन मंडल के सभी सदस्य टूर्नामेंट की सफलता के लिए दिन-रात मैदान को दुरुस्त कराने में लगे हुए हैं। फुटबॉल संघ के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने बताया कि जिले की चुनिदा पांच खेल मैदानों पर यह टूर्नामेंट खेला जायेगा। शहर के साथ-साथ इस बार गांव के लोग भी इस टूर्नामेंट का आनंद उठा पाएंगे। जिले के आरएमके मैदान, शंभूगंज स्थित कुर्माडीह खेल मैदान, इंगलिशमोड़ स्थित कठैल मैदान, बाराहाट के भेड़ामोड़ व कटोरिया उच्च विद्यालय के मैदान पर मैच का आयोजन किया जायेगा।

--------

26 रेफरी निभाएंगे पूरे टूर्नामेंट निर्णायक की भूमिका :

फुटबॉल संघ के जिलाध्यक्ष ने बताया कि पूरे टूर्नामेंट में निर्णायक की भूमिका सूबे के चुनिदा 26 रेफरी कराएंगे। इसके लिए पटना से रेफरी के नामों की सूची जिला संघ को प्राप्त हो चुकी है। साथ ही चार अधिकारी भी पूरे टूर्नामेंट पर अपनी निगाह बनाएंगे रखेंगे। उन्होंने बताया कि आठ सौ खिलाड़ी व अधिकारी के रुकने की व्यवस्था की गई है। सभी के खाने व रहने की अच्छी व्यवस्था की जा रही है।

-----------

आयोजन में होगी स्कूली बच्चों की रंगारंग प्रस्तुति :

फुटबॉल के इस समर का आगाज स्कूली छात्र-छात्राओं के रंगारंग कार्यक्रम से होगा। इसके लिए छात्र-छात्राएं भी अपने पूर्वाभ्यास में लग गए हैं। संघ के अध्यक्ष ने बताया कि इस बार का आयोजन बांका में इतिहास रचेगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस