बांका। चोरों के हौसले पस्त करने की कूबत स्थानीय पुलिस के पास नहीं है। इस बार चोरों ने बांका प्रमुख बमबम यादव के बाबूटोला स्थित आवास से घर की खिड़की तोड़कर करीब आठ लाख रुपये मूल्य के सामान की चोरी कर ली। इसमें तीन लाख नकद सहित अन्य सामान शामिल है। प्रमुख सपरिवार अपनी बेटी की शादी के लिए पास के ही मजलिशपुर गांव गए हुए थे।

वैवाहिक कार्यक्रम से निबटने के बाद प्रमुख के भाई यादवजी सहित परिवार के अन्य सदस्य जब रविवार की दोपहर बाबूटोला आवास पहुंचे तो उनके पांव के नीचे से जमीन ही खिसक गई। चोरों ने पूरे घर को अस्तव्यस्त कर गोदरेज व दीवान को तोड़कर सारे महंगे गहने पर हाथ साफ कर लिया। चोरों ने करीब तीन लाख नकदी व सोने-चांदी के जेवरात, 200 पीस साड़ी सहित अन्य सामान की चोरी की है। घटना की शिकायत प्रमुख के भाई यादवजी ने पुलिस से की है। मौके पर एसआइ शत्रुघन प्रसाद घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच की। इस मामले में थानाध्यक्ष राजेश कुमार झा ने बताया कि केस दर्ज कर लिया गया है।

--------------

रात्रि गश्ती पर उठने लगे सवाल :

पुलिस की रात्रि गश्ती पर भी सवाल उठने लगा है। प्रमुख का घर बांका- तारामंदिर रोड में है। जहां लोगों का आना जाना लगा रहता है। अगर पुलिस की गश्ती सही रहती तो यह घटना नहीं घटती। लेकिन रिहायशी इलाके में हुए इस चोरी की घटना ने पुलिस की पहरेदारी पर ही सवाल उठा दिया है। जबकि प्रमुख का आवास टाउन थाना से महज कुछ ही दूरी पर है।

--------------------------------------

एक दर्जन से अधिक चोरी के मामले से नहीं उठा पर्दा :

कुछ ही दिन पहले डीजीपी ने बांका के दौरे में उन्होंने कहा था कि बदमाश व चोर-लुटेरे पुलिस के डर से भागते नजर आएंगे। लेकिन इसके उलट यहां हो रहा है। चोर को खोजने में ही पुलिस पस्त हो जा रही है।

------------

केस स्टडी एक

शहर के जगतपुर मोहल्ले में सीए विधान चंद्र राय के घर पर चोरों ने दो बार चोरी कर लाखों का सामान उड़ा लिया।

केस स्टडी दो

जगतपुर के ही अंडा कारोबारी सनातन सोलंकी के घर से भी चोरों ने लाखों के सामान पर हाथ साफ किया है।

केस स्टडी तीन

शहर के तुलसी विवाह भवन के पास एपीपी रंधीर सिंह के घर पर चोरों ने लाखों का सामान उड़ाया।

केस स्टडी चार

शहर के ही अमरपुर व खमारी गांव में शिवशंकर सिंह एवं जमुआ मुखिया बजरंगी महतो के घर से एक ही दिन लाखों के सामान की चोरी हुई थी। शहर के संत जोसफ स्कूल के समीप इंदिरा आवास कर्मी कृष्ण किकर के आवास से खिड़की तोड़कर चोरी हुई थी।

------------

एक मामले का भी पर्दाफाश नहीं कर सकी पुलिस :

विजयनगर में शिक्षिका मीना मेहता के घर भी लाखों रूपये मूल्य के सामान की चोरों ने चोरी कर ली थी। विजयनगर के ही अमरेश कुमार झा के बंद घर चोरों ने चोरी कर लाखों रूपये मूल्य के सामान पर हाथ साफ किया था। शहर के नयाटोला में सेवानिवृत्त कॉलेज कर्मी नंदकिशोर झा के घर में भी चोरों ने चोरी कर ली थी। इतने चोरी होने के बाद भी पुलिस एक भी चोरी के मामले से पर्दा नहीं उठा सकी है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप