Move to Jagran APP

रमचुआ बूथ पर गोलीबारी मामले में 40 को किया नामजद

बांका। लोक सभा चुनाव के दौरान पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी कारगर साबित नहीं हुई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Apr 2019 09:04 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 09:04 PM (IST)
रमचुआ बूथ पर गोलीबारी मामले में 40 को किया नामजद
रमचुआ बूथ पर गोलीबारी मामले में 40 को किया नामजद

बांका। लोक सभा चुनाव के दौरान पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी कारगर साबित नहीं हुई है। नए थानेदारों की वजह से हर जगह पुलिस प्रशासन की नाकामी साबित हुई। स्थानीय लोगों में पुलिस का भय नहीं होने से चुनाव के दिन एक दर्जन स्थानों पर लोगों ने पुलिस से उलझ गए। ज्ञात हो कि क्षेत्र के रामचुआ , पकरीया , झखरा , भरतशीला , खजूरी , गढी मोहनपुर सहित दर्जनों मतदान केन्द्रों पर जमकर वबाल हुआ है। जिसमें साफ तौर पर पुलिस प्रशासन की शिथिलता सामने आयी है । आमलोगों का स्पष्ट कहना है कि यदि प्रशासन मुस्तैद रहती तो कदापि यह घटना नहीं होती । बता दें कि पुलिस प्रशासन द्वारा शांतिपूर्ण मतदान करने के लिए पिछले एक माह से एरिया डोमिनेशन चलाया जा रहा था । इससे पूर्व थाना क्षेत्र में छह लोगों पर सीसीए एवं करीब 650 लोगों पर 107 की कार्रवाई की गई थी। लेकिन मतदान के एक सप्ताह पूर्व से सैनिक व अद्धसैनिक बलों द्वारा क्षेत्रों में सर्च अभियान चलाया गया । लेकिन मतदान के दिन प्रशासन की सभी तैयारियों की हवा निकल गई। उपद्रवियों के सामने पुलिस की एक भी नहीं चली। रामचुआ के बूथ संख्या 59 , 60 , पकरीया के 89 , 90 , झखरा के 70 , 71 , गढी मोहनपुर के 114. सहित दर्जनों बुथों पर दिन भर पुलिस पब्लिक के बीच नोंक झोंक हुई। हलांकि रामचुआ गांव में एसएसबी जवान एचएस चंदेल द्वारा महिला मतदाता के साथ अभद्रपूर्ण व्यवहार एवं एक अधेड़ की पिटाई से पूरे प्रशासन को शर्मसार होना पड़ा। इसके अलावा अन्य जगहों पर ईवीएम की गड़बडी़ का गुस्सा मतदाताओं ने पुलिस पर उतारी। मतदान केंद्र पर उपद्रव फैलाने पर 40 को नामजद एवं सैकड़ों अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। एसडीपीओ एस के दास ने बताया कि मतदान केन्द्र पर मौजूद पीठासीन पदाधिकारी द्वारा सौ से अधिक अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसे चिन्हित कर गिरफ्तारी का काम किया जाएगा ।

loksabha election banner

-----------

गढ़ी मोहनपुर में करीब ढाई सौ मतदाता वोट डालने से रह गए वंचित :

ईवीएम की गड़बड़ी से गढीमोहनपुर के करीब ढाई सौ मतदाता मत डालने से वंचित रह गए । ग्रामीणों ने बताया कि सुबह मशीन खराब होने से एक घंटा विलंव से मतदान शुरू हुआ। उसके बाद फिर 12 बजे खराबी आ गई । जिसे दो घंटे ठीक करने में लगा । जिस पर नाराज मतदाता केन्द्र से वापस लौट आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.