बांका। जिले के कटोरिया और चांदन में दो स्थानों पर असमाजिक तत्वों ने संविधान निर्माता डॉ. भीम राव आंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी। इससे नाराज लोगों ने गुरुवार को सड़क जाम कर हंगामा कर दिया। बाद में पुलिस हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ है।

कटोरिया: थाना क्षेत्र के रंगबाज मोड़ स्थित बाबा साहब की प्रतिमा बुधवार की रात असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दी। गुरुवार की सुबह जब मामले की जानकारी ग्रामीणों को हुई तो आक्रोशित होकर कटोरिया- सिमुलतला मुख्य मार्ग को लगभग 30 मिनट तक जाम कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर एसडीपीओ एमके आनंद, बीडीओ ब्रजेश कुमार दीपक, थानाध्यक्ष रविशंकर कुमार ग्रामीणों को समझा बुझाकर जाम हटाया। एसडीपीओ ने एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन भी दिया। बीडीओ ने तत्काल पेंटर को बुलाकर क्षतिग्रस्त प्रतिमा का रंग रोगन कराया। इधर, सांसद जयप्रकाश नारायण यादव एवं कटोरिया विधायक स्वीटी सीमा हेंब्रम ने घटना की कड़ी ¨नदा करते हुए दोषी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

चांदन: कोरिया पंचायत के हेठचांदन गांव में प्राथमिक विद्यालय के आगे लगी बाबा साहेब की फोटो को कुछ शरारती तत्वों ने तोड़कर फेंक दिया। इसको लेकर स्थानीय लोगों ने विरोध में हंगामा किया। थानाध्यक्ष श्रीकांत चौहान ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप