Move to Jagran APP

तकनीकी सहायक व लेखापाल के 92 पदों में 62 आरक्षित

बांका। जिले के पंचायतों को सशक्त बनाने के लिए पंचायत स्तर पर तकनीकी सहायक एवं लेखापाल की बहाली की हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 09:41 PM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 09:41 PM (IST)
तकनीकी सहायक व लेखापाल के 92 पदों में 62 आरक्षित
तकनीकी सहायक व लेखापाल के 92 पदों में 62 आरक्षित

बांका। जिले के पंचायतों को सशक्त बनाने के लिए पंचायत स्तर पर तकनीकी सहायक एवं लेखापाल की बहाली की हो रही है। पहले फेज में तकनीकी सहायक के 46 एवं लेखापाल सह आइटी सहायक के 46 पदों पर बहाली होगी। तकनीकी सहायक एवं लेखापाल के 92 पदों में 62 पद आरक्षित हैं। दोनों पदों के लिए अब तक 1728 अभ्यर्थियों ने ऑन लाइन आवेदन किया है। इसमें 46 तकनीकी सहायक पद के लिए 602 एवं लेखापाल सह आइटी सहायक पद के लिए 1126 अभ्यर्थी शामिल हैं।

loksabha election banner

-------------

इन श्रेणियों में दिए गए आरक्षण :

तकनीकी सहायक व एवं लेखापाल सह आइटी सहायक पद के लिए समान आरक्षण की नीति अपनाई गई है। सामान्य वर्ग से 15-15 अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। इसके अलावा सामान्य वर्ग में महिलाओं को 35 फीसद आरक्षण देते हुए उनके आठ सीट सुरक्षित हैं। जबकि एससी के लिए चार एससी महिला के लिए तीन, अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लिए पांच, अत्यंत पिछड़ा वर्ग महिला के लिए तीन, पिछड़ा वर्ग के लिए चार, महिला के लिए दो, एसटी के लिए एक एवं पिछड़ा महिला के लिए एक सीट आरक्षित हैं।

--------------

17 व 20 नवंबर को काउंसि¨लग :

तकनीकी सहायक व लेखापाल पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग पहले 29 एवं 31 अक्टूबर को होनी थी। जिसका समय बढ़ाते हुए अब तकनीकी सहायक के लिए 17 नवंबर एवं लेखापाल सह आईटी सहायक पद के लिए 20 नवंबर को अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग की जाएगी।

--------------

काउंसि¨लग के लिए चार टीम गठित :

अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग के लिए चार टीम गठित की गई है। इसमें एक टीम वन पीएचइडी कार्यपालक अभियंता, आइटी मैनेजर, अभिलेखागार के उच्च वर्गीय लिपिक अर्जुन हांसदा एवं प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी हिमांशु कुमार शामिल हैं। टीम टू में वरीय कोषागार पदाधिकारी नवल किशोर यादव, जिला पंचायत शाखा के उच्च वर्गीय लिपिक शिव नारायण किस्कू व जिला पंचायत शाखा के कार्यपालक सहायक सूरज कुमार राय, टीम थ्री में जिला आपूर्ति पदाधिकारी अंजनी कुमार श्रीवास्तव, स्थापना शाखा के लिपिक चंद्रशेखर साह एवं प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी मिथुन दास शामिल हैं। जबकि टीम फोर में जिला पंचायती राज पदाधिकारी सुरेंद्र राय, जिला पंचायत शाखा के निम्न वर्गीय लिपिक राकेश कुमार एवं कार्यपालक सहायक आशीष कुमार घोष शामिल हैं।

------------------------

कोट

जिले में तकनीकी सहायक व लेखापाल के लिए होने वाली बहाली प्रक्रिया पूरी तरह पारदर्शी होगी। अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग के लिए चार टीम गठित की गई है। जो काउंसि¨लग करने के बाद सारी प्रक्रिया व गतिविधियों को विभाग के वेबसाइट पर अपलोड करेंगें। हालांकि, राज्य मुख्यालय के निर्देश पर तकनीकी सहायक व लेखापाल के काउंसि¨लग की तिथि बढ़ा कर 17 व 20 नवंबर कर दी गई है।

सुरेंद्र राय, जिला पंचायती राज पदाधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.