औरंगाबाद [जेएनएन]। पुलिस ने झारखंड के गिरिडीह जिले के अहिल्यापुर थाना क्षेत्र में छापेमारी कर तीन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों ने 2013 में फिल्म अभिनेता शाहरुख खान को भी ठगी का शिकार बनाया था। उनके बैंक खाते से 75 लाख रुपये की निकासी कर ली थी।

गिरफ्तार अपराधियों में मुख्य सरगना अहिल्यापुर थाना के चामलिटी गांव निवासी बजरंगी कुमार मंडल, अजय कुमार मंडल एवं छोटी मंडल शामिल हैं। इनके पास से सात मोबाइल बरामद किए गए हैं। अपराधियों ने पुलिस के समक्ष साइबर क्राइम के संबंध में कई राज उगले हैं।

साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी डॉ. सत्यप्रकाश ने टीम बनाई थी। एसपी ने बताया कि प्रत्येक जनता दरबार में साइबर अपराध से जुड़े मामले आने के बाद कांड के उद्भेदन के लिए टीम गठित की गई थी। टीम में एसआइ राजेश कुमार एवं विजय कुमार आदि थे।

उन्होंने बताया कि साइबर अपराधियों द्वारा जिस मोबाइल नंबर से बैंक खाताधारकों को फोन कर एटीएम का नंबर और कोड पूछा जाता था, उसी नंबर के कॉल डिटेल के आधार पर टीम द्वारा गिरिडीह से तीनों साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अपराधी यहां कई साइबर कांड में शामिल हैं। दर्ज कांडों की जांच कराई जा रही है। तीनों के गिरिडीह जिले के साइबर कांडों में आरोपित होने के कारण गिरिडीह पुलिस द्वारा इन्हें जेल भेज दिया गया है। तीनों अपराधियों को शीघ्र रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।

Posted By: Amit Alok