Move to Jagran APP

361 दंडाधिकारी के साथ 309 पुलिस पदाधिकारी की तैनाती

दुर्गा पूजा को लेकर जिला एवं पुलिस प्रशासन अलर्ट है। जिले में पांच से आठ अक्टूबर तक दशहरा का पर्व मनाया जाएगा। आज सोमवार को नवमी और

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Oct 2019 05:25 PM (IST)Updated: Wed, 09 Oct 2019 06:33 AM (IST)
361 दंडाधिकारी के साथ 309 पुलिस पदाधिकारी की तैनाती
361 दंडाधिकारी के साथ 309 पुलिस पदाधिकारी की तैनाती

औरंगाबाद। दुर्गा पूजा को लेकर जिला एवं पुलिस प्रशासन अलर्ट है। जिले में पांच से आठ अक्टूबर तक दशहरा का पर्व मनाया जाएगा। आज सोमवार को नवमी और मंगलवार को विजयादशमी का पर्व मनाया जाएगा। मां की सभी प्रतिमा मंगलवार को ही विसर्जन की जाएगी और जुलूस निकाली जाएगी। पर्व को लेकर विधि व्यवस्था में 361 दंडाधिकारी एवं 309 पुलिस पदाधिकारी के साथ पुलिसबल की तैनाती की गई है। सदर अनुमंडल में 268 दंडाधिकारी एवं 221 पुलिस पदाधिकारी जबकि दाउदनगर अनुमंडल में 93 दंडाधिकारी एवं 88 पुलिस पदाधिकारी की तैनाती की गई है। जिला मुख्यालय से लेकर सभी थाना क्षेत्रों में चौक चौराहों, सार्वजनिक स्थानों पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी के साथ सुरक्षाबलों की ड्यूटी लगाई गई है। पर्व को लेकर जिला एवं पुलिस प्रशासन ने सांप्रदायिक ²ष्टिकोण से सभी थाना क्षेत्रों में संवेदनशील जगह को चिन्हित किया गया है। ऐसे जगहों पर प्रशासन के द्वारा विशेष चौकसी बरती जा रहा है। पर्व को लेकर प्रशासन का साइबर व आइटी सेल के द्वारा सोशल मीडिया पर नजर रखी जा रही है। फेसबुक और व्हाटसएप पर नजर रखी जा रही है। किसी भी तरह की आपत्तिजनक पोस्ट करने एवं अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया है। जिला एवं पुलिस प्रशासन ने सभी पूजा समितियों को विजयादशमी को निर्धारित रूट पर ही जुलूस निकालने का निर्देश जारी किया है। पर्व के मौके पर तैनात दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि अगर जुलूस कोई भी मस्जिद, इमामबाड़ा, इदगाह एवं संवेदनशील जगहों पर गुजरेगा तो वे पुरी तत्परता से जुलूस पर निगरानी रखेंगे और पुलिस की मौजूदगी में पास कराएंगे। शहर के जामा मस्जिद के पास जुलूस को लेकर एसडीएम एवं एसडीपीओ को विशेष रुप से अलर्ट किया गया है। डीएम एवं एसपी ने आदेश जारी किया है कि कोई भी दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी अपनी ड्यूटी से अनुपस्थित नहीं रहेंगे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.