Move to Jagran APP

छात्रों की समस्या को लेकर कुलपति से मिले सांसद

छात्रों की समस्या को लेकर सांसद सुशील कुमार सिंह मगध विश्वविद्यालय के कुलपति से मिले। सांसद ने कुलपति से छात्रों की हो रही परेशानियों को समाधान

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 07:14 PM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 06:10 AM (IST)
छात्रों की समस्या को लेकर कुलपति से मिले सांसद
छात्रों की समस्या को लेकर कुलपति से मिले सांसद

औरंगाबाद। छात्रों की समस्या को लेकर सांसद सुशील कुमार सिंह मगध विश्वविद्यालय के कुलपति से मिले। सांसद ने कुलपति से छात्रों की हो रही परेशानियों को समाधान करने को कहा। सांसद ने कुलपति से कहा कि स्नातक में नामांकन के लिए छात्रों को परेशानी हो रही है। छात्र महाविद्यालय से लेकर जनप्रतिनिधियों तक की दौड़ लगा रहे हैं। इस स्थिति में समस्या का समाधान करना बहुत जरूरी है। सीनेट सदस्य दीपक कुमार, सिन्हा कॉलेज के छात्र संघ अध्यक्ष आशिका सिंह, सचिव अमित कुमार गुप्ता, संयुक्त सचिव शिबू शर्मा, उपाध्यक्ष सतीश कुमार ने कुलपति से वार्ता करते हुए सीट वृद्धि की मांग की। कहा कि पिछले वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष सीट घटा दी गई है। दीपक के अनुसार कुपलति उच्च शिक्षा निदेशालय से बात की और कहा है कि जितना पिछले वर्ष सीट था उतना पर नामांकन कराने का आश्वासन दिया। सांसद ने कहा कि छात्रों के उनके इच्छा के अनुसार विषय नहीं मिल पा रहा है जो छात्रहित में नहीं है। छात्रहित में कार्य होना चाहिए। कुलपति ने सांसद को कहा है कि इसका समाधान शीघ्र कर दिया जाएगा। प्रक्रिया चालू कर दी गई है। छात्र नेताओं ने कुलपति से कहा कि पूर्व में मास्टर इन लाइब्रेरी, एमएससी बायोटेक, डी-फार्मा समेत अन्य नए कोर्स खोलने की मांग किया गया था परंतु अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। कुलपति ने कहा कि अगले सत्र से इन सभी कोर्सों को चालू कराने का प्रयास किया जाएगा। सांसद ने कुलपति से कहा कि नए कोर्स को चालू करा दी जाए ताकि छात्रों को इधर-उधर भटकना न पड़ें।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.