Move to Jagran APP

फर्जी रेलवे ई टिकटिग के अवैद्य करोबारी को किया गिरफ्तार

अवैद्य रूप से ई-टिकट बनाकर अधिक मुनाफा कमाने के लिए बिक्री करता था। इसके पास से बरामद ई टिकट 27.5.20 का मुंबई से आसनसोल 30.5.20 का हाबड़ा से रफीगंज 29.3.20 का नई दिल्ली से गया 2

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2020 09:24 PM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2020 09:24 PM (IST)
फर्जी रेलवे ई टिकटिग के अवैद्य करोबारी को किया गिरफ्तार
फर्जी रेलवे ई टिकटिग के अवैद्य करोबारी को किया गिरफ्तार

रफीगंज रेलवे पुलिस ने स्थानीय थाना पुलिस के सहयोग से राजाबगीचा के मसरूर आलम के घर छापामारी की। जहां लैपटॉप, नोट बुक, माउस, एक मोबाइल, नकद तीन हजार रुपये बरामद किया है। वहीं मसरूर आलम को गिरफ्तार कर रेलवे कोर्ट गया भेज दिया गया। आरपीएफ प्रभारी चंदन पासवान ने बताया कि आरपीएफ डीजी अरुण कुमार के द्वारा ई टिकटिग के अवैद्य कारोबारी पर कार्रवाई का निर्देश दिया गया था। इसी के आलोक में सूचना के आधार पर राजा बगीचा निवासी मसरूर आलम पिता स्व. सुलेमान के आवास पर स्थानीय थाना के सहयोग से छापामारी की गई। प्रिट किया हुआ 22157 रुपये कीमत का आरक्षित लाइव टिकट उसके पास से बरामद किया गया। साथ ही टिकट बनाने के उपयोग में लाने वाले एक लैपटॉप, एक मोबाइल, तीन हजार रुपये नगद बरामद किया गया। मसरूर असलम को हिरासत में लेते हुए बरामद उपकरण जब्त कर आरपीएफ पोस्ट लाया गया। बताया कि इसके पास रेलवे टिकट बिक्री के लिए आइआरसीटीसी सी लाइसेंस नहीं है। अलग-अलग फर्जी पर्सनल आईडी बनाकर अवैद्य रूप से ई-टिकट बनाकर अधिक मुनाफा कमाने के लिए बिक्री करता था। इसके पास से बरामद ई टिकट 27.5.20 का मुंबई से आसनसोल, 30.5.20 का हाबड़ा से रफीगंज, 29.3.20 का नई दिल्ली से गया, 28.3,20 का रफीगंज से अलीगढ़ जंक्शन के लिए दो टिकट, 4.3.20 नई दिल्ली से रफीगंज एवं इसी तारीख को रफीगंज से नई दिल्ली का टिकट है। इस पर त्वरित कार्रवाई करते सभी टिकटों को रद्द कर दिया गया एवं प्राथमिकी दर्ज कर रेलवे कोर्ट गया भेज दिया गया। टिकट दलाली के मामले में पूर्व में भी यह जेल जा चुका है। बताया कि रफीगंज में जो भी साइबर कैफे चल रहा है। इस पर निगरानी रखी जा रही है। कोई भी इस तरह की गलत कार्य करते हैं तो कार्रवाई की जाएगी। छापामारी में एएसआइ आरके सिंह,रफीगंज थाना के एसआइ सुनीता कुमारी, आरपीएफ के हेड कांस्टेबल एसके पांडेय, श्यामसुंदर कुमार, विकास कुमार, सरोज कुमार पुलिस बल शामिल रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.