औरंगाबाद। सब्जी लेकर लौट रहे एक वृद्ध को सड़क पार करने के दौरान ट्रक ने कुचल दिया। इस हादसे में घटनास्थल पर ही वृद्ध की मौत हो गई। घटना बुधवार को प्रखंड मुख्यालय के समीप की है। मृतक की पहचान खरांटी गांव के 65 वर्षीय शारदानंद प्रजापति के रूप में की गई। वे लगभग 25 वर्षों से ओबरा देवकली में किराये के मकान में रह रहे थे। घटना के बाद मुआवजे के लिए लोगों ने सड़क जाम कर दिया।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि बुधवार की दोपहर वे ओबरा बाजार से सब्जी लेकर लौट रहे थे। सड़क पार करने के क्रम में ट्रक ने कुचल दिया। इससे उनकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि प्रखंड परिसर स्थित एसएफसी गोदाम से ट्रक निकलकर औरंगाबाद-पटना मुख्य पथ पर खड़ा था। ड्राइवर जैसे ही ट्रक चालू कर जाने लगा, उसी दौरान उक्त वृद्ध सड़क पार कर रहा था। ड्राइवर को दाहिनी तरफ दिखाई नहीं दिया और वह ट्रक बढ़ा दिया। इससे उक्त घटना घटी। बता दें कि शारदानंद प्रजापति मजदूरी करके अपनी चार बेटियों का पालन पोषण करता था। तीन बेटी की शादी कर दी थी। अभी एक बेटी की शादी अभी नहीं हुई है।

घटना से आक्रोशित लोगों ने औरंगाबाद-पटना मुख्य पथ को जाम कर घटनास्थल पर ही मुआवजा की मांग करने लगे। सूचना पाकर सीओ अमित कुमार व ओबरा थाना जवानों के साथ पहुंचे। सड़क जाम कर रहे लोगों को समझाने लगे। लेकिन, आक्रोशित लोग मुआवजा को लेकर अड़े रहे। काफी समझाने व मुआवजा के लिए उचित आश्वासन देने के बाद जाम हटाया गया। इस दौरान दो घंटे तक आवागमन बाधित रहा। उधर घटना के बाद स्वजनों का रो-रोकर हाल बेहाल है।

Edited By: Jagran