Move to Jagran APP

सड़क निर्माण स्थल के कैंप पर नक्सलियों ने बोला धावा

जिले के देव थाना क्षेत्र में सड़क निर्माण स्थल पर रविवार की रात भाकपा माओवादी के हथियारबंद नक्सलियों ने धावा बोला।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Mar 2020 07:07 PM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2020 07:07 PM (IST)
सड़क निर्माण स्थल के कैंप पर नक्सलियों ने बोला धावा
सड़क निर्माण स्थल के कैंप पर नक्सलियों ने बोला धावा

जिले के देव थाना क्षेत्र में सड़क निर्माण स्थल पर रविवार की रात भाकपा माओवादी के हथियारबंद नक्सलियों ने धावा बोला। बाइक से पहुंचे करीब चार नक्सलियों ने देव मुख्य पथ स्थित महाराणा प्रताप कॉलेज से देव-केताकी रोड तक नहर के तटबंध पर बनाई जा रही सड़क के निर्माण स्थल पर लगे मजदूरों व मशीन चालकों के आवासन स्थल बालापोखर के पास पैक्स गोदाम पर आ धमके। नक्सलियों ने पैक्स गोदाम में सोए मशीन चालकों को कब्जे में ले लिया और खुद को माओवादी बताते हुए नक्सलियों ने मजदूरों व मशीन चालकों को शोर न मचाने की धमकी दी।

loksabha election banner

नक्सलियों ने मजदूरों व मशीन चालकों को धमकाते हुए कहा, बिना लेवी दिए काम नहीं कराना है। अन्यथा, इसका अंजाम बहुत बुरा होगा। इसके बाद चालकों से मोबाइल छीन ली। चालकों के पास रहे स्मार्ट मोबाइल को नक्सलियों ने यह कहते हुए नहीं छीना कि इससे पुलिस उनकी लोकेशन जान जाएगी। नक्सली मशीन चालकों का छोटा मोबाइल छीनकर फरार हो गए। सूचना रात में ही निर्माण करा रही कंपनी के मालिक और नवीनगर के पूर्व विधायक विजय कुमार उर्फ डब्लू सिंह को दी गई। वह रात में ही अपने सरकारी व निजी अंगरक्षकों के साथ निर्माण स्थल पर पहुंचे और मजदूर व चालकों से घटना की जानकारी ली। पूर्व विधायक ने घटना की जानकारी एसपी दीपक वर्णवाल, एएसपी अभियान राजेश कुमार सिंह व एसडीपीओ अनूप कुमार को दी। सूचना पर देव थाने की पुलिस रात में ही मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली और चालकों से घटना पूछताछ की।

पूर्व विधायक ने बताया कि रात में नक्सलियों ने अपने को गौतम व नितेश का परिचय देकर मशीन चालकों को धमकाया और मोबाइल छीनकर फरार हो गए। सोमवार को करीब साढ़े आठ बजे नितेश नाम से एक नक्सली ने मेरे मोबाइल पर माओवादी का परिचय देकर फोन किया और कार्य नहीं करने की धमकी दी। नक्सली को भी मैंने जवाब दिया। बताया कि नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगीं मशीनों को नुकसान नहीं पहुंचाया है। लेवी को लेकर नक्सलियों ने यह कार्रवाई की है। बताया जाता है कि पूर्व में भाकपा माओवादी नक्सलियों ने पूर्व विधायक के सड़क निर्माण कैंप पर हमला कर डंफर, मशीन समेत अन्य सामान को जला दिया था। पूर्व विधायक नक्सलियों को बिना लेवी दिए कार्य कराते हैं। महाराणा प्रताप कॉलेज से देव-केताकी रोड तक नहर मार्ग का पक्कीकरण कार्य नक्सल योजना के तहत कराया जा रहा है। कोट :-

-घटना की जानकारी प्राप्त हुई है। प्रथमदृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि स्थानीय अपराधियों ने नक्सलियों के नाम पर उक्त घटना को अंजाम दिया है। हालांकि पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। जल्द ही मामले का पर्दाफाश कर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। निर्माण स्थल पर पुलिस की गश्ती बढ़ा दी गई है।

-दीपक वर्णवाल, पुलिस अधीक्षक, औरंगाबाद

----------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.