Move to Jagran APP

Bihar: औरंगाबाद में चेन लूटकर भाग रहे बदमाशों ने भाजपा सांसद पर तानी पिस्‍टल, सुरक्षाकर्मियों ने खदेड़कर पकड़ा

Criminals Pointed Pistol On Aurangabad BJP MP बारुण थाना क्षेत्र के जीटी रोड पर सोन पुल के पास महिला से चेन लूटकर भाग रहे तीन लुटेराें को गिरफ्तार कर लिया गया। अपराधियों ने औरंगाबाद से भाजपा सांसद सुशील कुमार सिंह पर भी पिस्टल तान दी थी।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainPublished: Fri, 05 May 2023 03:54 PM (IST)Updated: Fri, 05 May 2023 03:54 PM (IST)
Bihar: औरंगाबाद में चेन लूटकर भाग रहे बदमाशों ने भाजपा सांसद पर तानी पिस्‍टल, सुरक्षाकर्मियों ने खदेड़कर पकड़ा
Bihar: औरंगाबाद में चेन लूटकर भाग रहे बदमाशों ने भाजपा सांसद पर तानी पिस्‍टल, सुरक्षाकर्मियों ने खदेड़कर पकड़ा

औरंगाबाद, जागरण संवाददाता: बारुण थाना क्षेत्र के जीटी रोड बरुआ पुल के पास शुक्रवार को दिनदहाड़े महिला से चेन लूटकर भाग रहे लुटेरों का सामना औरंगाबाद के ही भाजपा सांसद सुशील कुमार सिंह से हो गया। तीनों लुटेरों को बारुण थाना क्षेत्र के बर्डी गांव के पास से पकड़ा गया है।

loksabha election banner

पकड़े गए लुटेरों में रोहतास जिले के अंकोढीगोला थाना क्षेत्र के बांक गांव निवासी चिंटू कुमार पिता रामाशंकर सिंह, इसी गांव के आनंद कुमार ठाकुर पिता सुनील ठाकुर और डेहरी के ईदगाह मोहल्ला निवासी बीरु यादव पिता भगवान यादव शामिल हैं।

लुटेरों के पास से एक पिस्टल, एक देसी कट्टा, सात कारतूस, लूट में प्रयुक्त बाइक, महिला से लूटा गया सोने का चेन और मोबाइल बरामद किया गया है। पकड़े गए लुटेरों से बारुण थाना पुलिस पूछताछ कर रही है।

फोटो: आरोपियों से बरामद पिस्‍टल, कारतूस और मोबाइल

सांसद सासाराम जेल में बंद पूर्व विधायक जवाहर प्रसाद और दावत गांव निवासी मनोज सिंह से मिलकर औरंगाबाद लौट रहे थे। जीटी रोड पर बरुआ पुल के पास लूटे जाने के बाद महिला तड़पते हुए रो रही थी।

जैसे ही महिला ने सांसद को घटना की जानकारी दी कि सांसद ने बाइक से भाग रहे लुटेरों का पीछा करना शुरू किया। पीछा करने के दौरान जीटी रोड पर लुटेरों की बाइक से जैसे ही सांसद की वाहन सटी की लुटेरों ने पिस्टल तान दी।

लुटेरों ने सांसद पर दो बार पिस्टल तानकर डराने की कोशिश की पर सांसद के साथ रहे सुरक्षाकर्मियों ने पीछा करना नहीं छोड़ा। पीछा करने के दौरान लुटेरों ने जीटी रोड पर एक लेन से दूसरे लेन पर जाने के दौरान गिर पड़े।गिरने के बाद बाइक छोड़ भागने लगे।

इसके बाद पीछा करते हुए सांसद और उनके सुरक्षाकर्मियों के द्वारा बारुण थाना के बर्डी गांव के पास बधार से तीनों लुटेरों को पकड़ा गया, इस दौरान गश्ती पर रही बारुण थाना पुलिस भी पहुंच गई।

सांसद के द्वारा सोने की चेन की मांग करने पर लुटेरों की निशानदेही पर जहां बाइक से गिरे थे वहां से चेन को बरामद किया गया।

थानाध्यक्ष शमीम अहमद ने बताया कि तीनों लुटेरों से पूछताछ की जा रही है। बताया कि लुटेरों के पास से दो हथियार, कारतूस और घटना में प्रयुक्त बाइक को बरामद किया गया है।

डेहरी से पीछा कर रहे थे लुटेरे

लूट की शिकार हुई महिला बारुण थाना क्षेत्र के सिरिस गांव निवासी सरिता देवी पति राजेश गुप्ता ने पुलिस को बताया कि वह जमुहार मेडिकल कॉलेज से अपने फुआ को देखकर वापस घर लौट रही थी। साथ में भाई थे।

जैसे ही जीटी रोड बरुआ पुल के पास पहुंची कि हथियार से लैस तीन लुटेरों ने रोककर पास रहे नगदी और सोने की चेन लूट ली। तीनों लुटेरे डेहरी से पीछा कर रहे थे।

लुटेरों ने कई घटनाओं में संलिप्तता स्वीकारी

पकड़े गए लुटेरों ने जीटी रोड पर लूट की अन्य घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। पुलिस के समक्ष पूछताछ में लूट में शामिल रहने वाले अन्य साथियों के बारे में बताया है।

पुलिस लुटेरों से पूछताछ कर रही है। लुटेरों को पकड़वाने वाले सांसद ने कहा कि लूट की घटना का ऐसा सफल राजफाश कम ही होता है, जिस महिला से चेन लूटा गया वह बरामद हो गया।

घटना में शामिल सभी लुटेरे पकड़े गए। लूट में प्रयुक्त बाइक और लुटेरों के पास से हथियार और कारतूस बरामद हुआ। अब एसपी को चाहिए कि तीनों लुटेरों को शीघ्र सजा दिलाएं।

सांसद ने राज्य में व्याप्त कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह बिहार में गिरती विधि व्यवस्था का प्रमाण है। जीटी रोड पर दिनदहाड़े महिला से लूट की घटना जंगल राज का नमूना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.