Move to Jagran APP

लघु सिचाई विभाग के कार्यपालक अभियंता से स्पष्टीकरण

समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में सोमवार को डीएम राहुल रंजन महिवाल ने जिलास्तरीय विभागों के कार्यों की समीक्षा की। समीक्षा बैठक से लघु सिचाई

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 07:22 PM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 06:15 AM (IST)
लघु सिचाई विभाग के कार्यपालक अभियंता से स्पष्टीकरण
लघु सिचाई विभाग के कार्यपालक अभियंता से स्पष्टीकरण

औरंगाबाद। समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में सोमवार को डीएम राहुल रंजन महिवाल ने जिलास्तरीय विभागों के कार्यों की समीक्षा की। समीक्षा बैठक से लघु सिचाई विभाग के कार्यपालक अभियंता अनुपस्थित रहे। डीएम के द्वारा जब लघु सिचाई विभाग की समीक्षा की जाने लगी तो कार्यपालक अभियंता की खोज हुई। कार्यपालक अभियंता की जगह सहायक अभियंता मौजूद थे। डीएम ने कहा कि सभी तकनीकी विभागों के कार्यपालक अभियंता को हर साप्ताहिक बैठक में उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है। निर्देश का अनुपालन नहीं करने एवं बैठक से अनुपस्थित रहने के आरोप में कार्यपालक अभियंता से स्पष्टीकरण की मांग की है। जवाब संतोषजनक नहीं पाए जाने पर डीएम के द्वारा कार्यपालक अभियंता के खिलाफ उनके प्रधान सचिव को कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा। डीएम ने सभी कार्यालयों में आंतरिक शिकायत समिति गठित करने का निर्देश सभी कार्यालय के प्रधान सहायकों को दिया। डीएम ने मिशन दीपावली के तहत अधिक से अधिक आवास का निर्माण पूरा करने को कहा। इसके लिए सभी आवास सहायकों को प्रतिदिन गांवों में भ्रमण कर आवास पूरा कराने का निर्देश दिया। लापरवाही बरतने वाले आवास सहायकों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही। डीएम ने देव छठ मेला की व्यवस्था की समीक्षा की और सभी विभागों के अधिकारियों को अपना कार्य मेला से पहले करने का निर्देश दिया। उच्च न्यायालय के लंबित मामले, जिला लोक शिकायत निवारण, सामाजिक सुरक्षा, शिक्षा, जल जीवन हरियाली समेत अन्य विभागों के कार्यों की समीक्षा की। एडीएम सुधीर कुमार, डीडीसी अंशुल कुमार समेत संबधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। बता दें कि सिचाई विभाग के अलावा तकनीकी विभाग के अधिकांश कार्यपालक अभियंता मुख्यालय से बाहर रहते हैं। शनिवार को पटना चले जाते हैं और मंगलवार को आते हैं। फिर कुछ कार्य कर पटना चले जाते हैं। कुछ कार्यपालक अभियंता से लेकर कुछ विभाग के अधिकारी पटना से ड्यूटी करते हैं।

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.